बेगूसराय कोरोना को लेकर बेहद ही सतर्क रहें लोग: डीएम

DM Begusarai

न्यूज डेस्क : जिले में कोरोना के नए मामले में काफी कमी आई है। लेकिन, फिर भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने जिला वासियों की फिर से चिंता बढ़ा दी है। पिछले, कई दिनों के बाद जिले में फिर से एक्टिव केस का मामला 23 के पार कर गया है। वैसे, सोमवार को नये मामलों की एक भी पहचान नही की गई। इधर, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है।

जानकारी देते हुए डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया जिले भले ही कोरोना के नए मामले सामने नहीं आई हैं। लेकिन, अभी भी पूरी तरीके से खत्म नहीं हुआ है। इसीलिए, कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर का शत-प्रतिशत अनुपालन करें तथा इसके तहत सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क के प्रयोग, व्यक्तिगत साफ-सफाई आदि का ध्यान रखें। आगे उन्होंने बताया कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना संक्रमण में वृद्धि के मामले भी देखे जा रहे हैं। ऐसे में व्यक्तिगत या सामुदायिक तौर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों में वृद्धि कर सकता है, इसलिए यथासंभव सरकार अथवा स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन करें।

जिले में अब तक कितना लोग टीकाकरण ले चुके हैं : जिलाधिकारी ने जिला वासियों से अपील करते हुए बताया अपनी बारी आने पर कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं। कोविड टीकाकरण से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होने से कोरोना संक्रमण से तो सुरक्षा मिलती ही है। साथ ही यह हमें संक्रमण होने की स्थिति में गंभीर रूप से बीमार होने से भी बचाती है। उन्होंने कोविड टीकाकरण के उपरांत भी कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर के अनुपालन की अपील की। बता दे की जिले में कोविड टीका का अब तक कुल 7,73,011 डोज दिए गए हैं। जिसमें 6,13,436 व्यक्तियों को पहला तथा 92,900 व्यक्तियों को दूसरा डोज दिया गया है।

जिले में कोविड-19 संबंधी अद्यतन स्थिति के संबंध में उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन, बेगूसराय द्वारा सूचित किया गया है कि आज जिले में कोरोना संक्रमण के कोई नए मामले प्रतिवेदित नहीं हुए हैं तथा किसी व्यक्ति को डिस्चार्ज भी नहीं किया गया है। नए प्रभावितों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग आदि का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। जिले में कोविड-19 संबंधी आंकड़े निम्न हैं।

You cannot copy content of this page