बिहार के एक छात्र की चीन में संदेहास्पद स्थिति में मौत, पढ़ाई के लिए 2 साल पहले गया था अमन

Aman

न्यूज डेस्क: बिहार के एक छात्र की मौत चीन में संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई। युवक चीन में के तियान जीन फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी की पढ़ाई करने के लिए गया था। मृतक छात्र की पहचान गया जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अबेडकर कॉलोनी के उदय पासवान के इकलौते 20 वर्षीय पुत्र अमन नागसेन के रूप में की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौत के कारणों को अभी पता नहीं चल पाया है। मौत की सूचना यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने शुक्रवार को परिजनों को दी। जानकारी के मुताबिक मृतक युवक अमन नागसेन 2019 सितंबर माह में 5 साल के कोर्स के लिए चीन गया था।

मौत कैसे हुई यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है: प्राप्त जानकारी के अनुसार, चीन के तियान जीन फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी की पढ़ाई कर रहे अमन नागसेन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। छात्र अमन की मौत के बारे में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने परिजनों को लिखित तौर पर कोई भी जानकारी नहीं दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अमन की मौत को लेकर कोई कारण स्‍पष्‍ट नहीं किया है। अमन की मौत के बाद अब परिजन गया जिला प्रशासन बिहार सरकार से चीन एंबेसी से संपर्क कर अपने बेटे के शव को लाने की गुहार लगाई है।

बिहार सरकार से शव मांगने की गुहार लगाई जा रही है: युवक के पिता ने बताया अगर मेरे पुत्र का पार्थिव शरीर वापस नहीं आता है तो भारत के लोगों का विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि अमन का पार्थिव शरीर को गया वापस मंगवाया जाये। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को आखिरी बात हुई थी जिसके बाद शुक्रवार की सुबह यूनिवर्सिटी के एक टीचर ने फोन पर सूचना दी गई कि अमन की मौत हो गई है। परिजनों की मानें तो अमन की मौत की पूरी जानकारी उन्‍हें नहीं दी गई। मौत की सूचना के 3 दिन पहले तक हम लोगों का संपर्क अमन से नहीं हो रहा था जिससे हम लोग घबराए हुए थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page