सिविल इंजीनियर रहे सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था ‘वर्ल्ड बेस्ट मॉडल’ का खिताब, ‘बालिका वधु’ से मिली पॉपुलैरिटी

Sidharth Sukla Balika Badhu

डेस्क : टीवी जगत के चमकते सितारे अब भुज चुके हैं, बता दें कि पॉपुलर चेहरा सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने की वजह से देहांत हो गया है। वह भारत के पॉपुलर मॉडल और एक्टर थे। उनको वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब 2005 में मिला था। बात करें उनकी लोकप्रियता की तो भारत में रह रहे सभी युवा लोग उनको पसंद करते थे। वह टीवी पर आए कई बड़े रियलिटी शो का हिस्सा रह चुके हैं, बता दें कि उन्होंने बिग बॉस सीजन-13 का खिताब हासिल किया था। ऐसे में मात्र 40 वर्ष की आयु में उनका निधन होने से टीवी सीरियल और बॉलीवुड जगत के लोग अचंभित हैं।

बात करें उनके निजी जीवन की तो सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को हुआ था और उन्होंने अपनी पढ़ाई इलाहाबाद से पूरी की थी। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन इंटीरियर डिजाइनिंग में पूरा करके एक्टिंग जगत में घुसने की तैयारी की थी। वह आरबीआई में सिविल इंजीनियर के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। सिद्धार्थ शुक्ला ने तुर्की में हुए वर्ल्ड बेस्ट मॉडल कंपटीशन को जीता था इसके बाद वह पहले ऐसे भारतीय बन गए थे जिसके पास बेस्ट मॉडल का खिताब था। इस कंपटीशन में अमेरिका और यूरोप के दिग्गज चेहरे शामिल हुए थे।

इतना ही नहीं सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी सीरियल में बढ़-चढ़कर काम किया है। बता दें कि उनको बालिका वधू के नाम से खूब लोकप्रियता मिली थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक्टिंग की दुनिया में परचम लहराते चले गए। सिद्धार्थ शुक्ला ने 2008 में ‘बाबुल का आंगन छूटे सीरियल में काम किया था,वह आहाट और CID में भी आ चुके हैं। साल 2012 में उनका सीरियल बालिका वधु जमकर हिट हुआ था। जब से सिद्धार्थ शुक्ला ने हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया नाम की फिल्म की तब से लोग उनको चाहने लग गए थे। सिद्धार्थ को इतनी पॉपुलैरिटी मिली की वह टीवी जगत पर छा गए।

जब वह फियर फैक्टर-खतरों के खिलाड़ी सीजन-7, इंडिया गोट टैलेंट, सावधान इंडिया किया तो उनकी ब्रांड वैल्यू बढ़ गई। जब वह बिग बॉस सीजन 13 को जीते तो उनके पास अनेकों ऑफर आने लगे। बता दें कि वह आने वाले समय में फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे थे। उनकी एक वेब सीरीज “ब्रोकन बट ब्यूटीफुल” भी आई थी जिसमें उन्होंने सोनिया राठी के साथ काम किया था। सोशल मीडिया पर वह ट्रोलिंग के शिकार हो चुके हैं, बता दें कि उन्होंने अपने ट्रोलर्स को कड़ा जवाब दिया था। इंटरनेट पर अक्सर ही यह बात होती है कि उनके बेस्ट फ्रेंड शहनाज गिल कहां है? ऐसे में वह अपनी बेस्ट फ्रेंड शहनाज गिल को लेकर बिग बॉस सीजन-14 में आए थे। उन्होंने बिग बॉस के कंटेस्टेंट के साथ टास्क भी किया था।

You may have missed

You cannot copy content of this page