सैफ-करीना के छोटे बेटे का नाम आया सामने, पहले बेटे का नाम तैमूर रखने पर हुआ था विवाद , दूसरे का नाम भी मुगल वंश के लिस्ट से लिया

Kareena Kapoor

डेस्क : करीना कपूर और सैफ अली खान के पहले बेटे तैमूर को लेकर काफी विवाद हुआ था। बता दें कि तैमूर अक्सर ही सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। कई लोगों ने तैमूर नाम से आपत्ति जताई थी। ऐसे में अब करीना कपूर का दूसरा बेटा हुआ है, बता दें कि दूसरे बेटे का नाम भी मुगल बादशाह के वंशज राजा जहांगीर के नाम से रखा गया है। करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे का नाम जहांगीर अली खान रखा है। ऐसे में जहांगीर नाम की पुष्टि उनके परिवार द्वारा की गई है।

करीना कपूर से जब यह बात पूछी गई तो उन्होंने साफ कहा कि इस बारे में सैफ अली खान ही खुलासा करेंगे। यह बच्चा सैफ अली खान और करीना कपूर का है, ऐसे में इसका नाम रखने का हक भी सैफ और करीना को है। फिलहाल, के लिए उनके बड़े बेटे और छोटे बेटे का नाम रखने पर मीडिया जगत को कोई आपत्ति नहीं है। यदि दोनों बेटों के घर के नाम की बात करें तो तैमूर का नाम टिमटिम है और छोटे बेटे का नाम जेह है। फिलहाल के लिए इस नाम को ऑफिशियली जहांगीर समझ सकते हैं। ऐसे में इस नाम से किसी को आपत्ति नहीं है। परिवार के सदस्य के मुताबिक सैफ अली खान और करीना कपूर जिस धर्म से ताल्लुक रखते हैं वहां पर दोनों को नाम रखने की पूरी इजाजत है। फिलहाल के लिए यदि जहांगीर नाम की अधिकारिक घोषणा हो जाती है तो यह अच्छा रहेगा। बीते वक्त करीना कपूर ने अपनी बुक प्रेगनेंसी बाइबल जारी की थी। जिसमें उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान होने वाली तकलीफ और समस्याओं से निपटने के नुस्खे बताए थे। ऐसे में अब बॉलीवुड जगत के कई लोग करीना कपूर के दूसरे बेटे का नाम जेह समझ रहे हैं। इससे ज्यादा उनको कुछ नहीं पता है। फिलहाल के लिए जहांगीर नाम पर किसी भी तरह से अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

मुगल बादशाह जहांगीर के बारे में जानकारी मुग़लों ने 1400 से 1700 तक भारत पर राज किया था। जहांगीर महान राजा अकबर के बेटे थे। अकबर के बेटे सलीम का दूसरा नाम जहांगीर था, जहांगीर का मतलब होता है पूरे जहां की जागीर पर राज करने वाला। जहांगीर का जन्म तक 30 अगस्त 1569 को हुआ था। ऐसे में उन्होंने एक लंबे समय तक भारत की सत्ता संभाली थी। वह मुगलिया राजगद्दी पर 1605-1627 तक विराजमान हुए थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page