Bihar Panchayat Chunav : चुनाव की तैयारी शुरु युद्धस्तर पर, दो कंपनियों के द्वारा EVM की फर्स्ट लेवल जांच शुरू

Bihar Panchayat Chunao

न्यूज डेस्क : बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat chunav 2021) को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। चुनाव को लेकर प्रशासनिक विभाग पूरी तरह से मुस्तैदी से काम करने में जुट गई है, ताकि पंचायत चुनाव सही तरीके से संपन्न कराया जा सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंचायत चुनाव आगामी सितंबर से अक्टूबर माह में होने के कयास लगाए जा रहें है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इसी बीच चुनाव की तैयारी को लेकर आयोग ने ईवीएम (EVM) की फर्स्ट लेवल जांच एफएलसी शुरू कर दी है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, ईवीएम की जांच सभी जिलों में जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पंचायत सह जिलाधिकारी द्वारा करायी जानी है। सूत्रों के अनुसार, अलग-अलग जिलों में ईवीएम (EVM) की एफएलसी (FLC) की जांच प्रक्रिया शुरू हो गयी है। बताते चलें कि सूबे में पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे राज्यों से मंगाए गए ईवीएम की तकनीकी खराबी को लेकर आयोग ने सभी ईवीएम की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि बिहार में ईवीएम (EVM) की जांच के लिए अलग-अलग जिलों में दो कंपनियां पहुंच गए हैं। ईवीएम के निर्माणकर्ता कंपनी वेल और ईसीआईएल के इंजीनियर द्वारा सभी ईवीएम की जांच होनी है।

बरहाल, है की राज्य निर्वाचन आयोग ने आयोग ने सभी जिलों को संबंधित कंपनियों से अनुरोध कर इंजीनियरों से जांच कराने का निर्देश दिया था। उसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पंचायत द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद इन 2 कंपनियों द्वारा एफएसएल को लेकर इंजीनियरों को विभिन्न जिलों में भेजा गया है।

You cannot copy content of this page