December 1, 2022

जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें – किस दिन से परिचालन होगा शुरू..

जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें - किस दिन से परिचालन होगा शुरू.. 1

डेस्क : अगर आप भी हाल ही के दिनों में मुंगेर रेल सह सड़क पुल यानी श्री कृष्ण सेतु के रास्ते मुंगेर जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े काम है। क्योंकि पुल से जुड़ी एक बहुत ही बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, श्री कृष्ण सेतु पर 14 मई से 16 मई तक सभी प्रकार के वाहनों पर रोक रहेगा।

जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें - किस दिन से परिचालन होगा शुरू.. 2
जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें - किस दिन से परिचालन होगा शुरू.. 5

इस संबंध में मुंगेर सदर अनुमंडल पदाधिकारी खुशबू गुप्ता ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) परियोजना के परियोजना निदेशक को पत्र भेजा है। इस बात की जानकारी सूचना जनसंपर्क अधिकारी दिनेश कुमार ने दी है। दरअसल, मुंगेर रेल-सह-सड़क पुल के एप्रोच रोड में बने वीडिक्ट पोर्सन का स्पैन लोड टेस्ट कराने के लिए यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा।

Munger Bridge
जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें - किस दिन से परिचालन होगा शुरू.. 6

बता दें कि इस कार्य के लिए 14 मई के सुबह 8 बजे से लेकर 16 मई के शाम 6 बजे तक यातायात बाधित रहेगा। वहीं, लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके लिए पुल के दोनों तरफ सूचना बोर्ड लगाया जाएगा। इस बोर्ड के माध्यम से आम वाहन चालकों को इसकी जानकारी मिल सकेगा। मालूम हो की 696 करोड़ रुपये के लागत से बने रेल-सह-सड़क पुल यानी कृष्ण सेतु राज्य के पहले मुख्यमंत्री के नाम पर बनाया गया है।

जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें - किस दिन से परिचालन होगा शुरू.. 3
जरूरी सूचना! श्री कृष्ण सेतु पर 2 दिनों तक बंद रहेगा आवागमन, जानें - किस दिन से परिचालन होगा शुरू.. 7

इस पुल का शिलान्यास तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने साल 2002 में किये थे। वहीं, करीब 20 साल बाद सीएम नीतीश कुमार और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा 11 फरवरी 2022 को इस पुल का उद्घाटन किया गया। गौरतलब है कि इस पुल आवागमन गत वर्ष हुए उद्घाटन के बाद से ही शुरू हो गया था। वहीं भारी गाड़ियों के आवाजाही पर रोक लगाई गई थी, लेकिन लोग इसने अनसुना करते हुए चोरी छिपे जाना आना जारी रखा। अब इन दो दोनों के रोक के बाद फिर वाहनों के आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें   Bihar के स्कूलों में शिक्षकों की बहाली पर लगी रोक हटी, Patna High Court ने सुनाया फैसला..