घरों से न निकलें लोग! पटना, बेगूसराय,खगड़िया, मुंगेर, समेत इन जिलों में भारी वज्रपात की आशंका

Heavy Thunderstorm Alert Bihar

डेस्क : न्यूज़ डेस्क : बिहार में मानसून का मिजाज धीरे-धीरे बदलता जा रहा है। बता दें कि विगत 2 दिनों से विभिन्न जिलों में बारिश नहीं होने से क्षेत्रों में भारी गर्मी व उमस की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। लेकिन, वातावरण में काफी नमी होने की वजह से पिछले 24 घंटो से कई जिलों में वज्रपात के साथ बारिश (Rain) की स्थिति बनी है। शुक्रवार की देर रात मानसून के प्रभाव से विभिन्न जिलों में जोरदार बारिश के साथ साथ वज्रपात गिरने की भी आशंका जताई गई है। बिहार आपदा प्रबंधन के मुताबिक राज्य में ठनका गिरने से  7 लोगों की मौत हो गई।

बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी करते हुए बेगुसराय जिला के बेगुसराय, बरौनी, तेघऱा, मटिहानी, बछवारा, मंसूरचक, नावकोठी, चेरियाबरियारपुर, साहेबपुर कमल, बखरी, बीरपुर, डंडारी, गढ़पुरा, बलिया, छौडाही, खोदावन्दपुर, भगवानपुर, शामहो प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है।

  • इसके साथ ही लखीसराय जिला के लखीसराय सदर, बड़हिया, पिपरिया, हलसी, चानन, रामगढ़ चैक, सूर्यगढ़ा प्रखंड में अलर्ट
  • शेखपुरा जिला के शेखपुरा, घाटकुसुम्भा, चेवाड़ा, बरबीघा, शेखोपुर सराय, अरियरी प्रखंड में अलर्ट
  • नालन्दा जिला के गिरियक, रहुई, अस्थावां, सरमेरा, बिहारशरीफ, बिन्द, थरथरी में अलर्ट
  • मुंगेर जिला के मुंगेर सदर, जमालपुर, प्रखंड में अलर्ट
  • खगड़िया जिला के अलौली, खगड़िया, चैथम, मानसी, गोगरी, बेलदौर , परबत्ता प्रखंड में अलर्ट
  • पटना जिला के अथमलगोला, मोकामा, बेलछी, घोसवरी, बख्तियारपुर, बाढ़, प्रखंड में अलर्ट

बता दें कि बिहार के अधिकतर इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शनिवार को पूरे प्रदेश भारी बारिश /वज्रपात की संभावना जताई है. कई जिलों में जोरदार बारिश के साथ वज्रपात हो सकती है. ऐसे में लोगों से खास सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं. आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से शाम 4:00 PM तक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

You cannot copy content of this page