January 21, 2022

मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क का निर्माण नए साल से होगा शुरू, जानिए- किन जिलों को होगा फ़ायदा..

NH BIHAR

डेस्क: मुंगेर वासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, नए साल के शुभ अवसर पर क्षेत्र वासियों को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है, मिली जानकारी के मुताबिक, मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क का काम आगामी 15 जनवरी से जमीन पर दिखने लगेगा, क्योंकि सड़क को लेकर अधिग्रहित जमीन पर मार्किंग का काम शुरू हो गया है। अभी तक कुल 40 से 45 किलोमीटर मार्किंग का काम पूरा हो गया है। मार्किंग का काम पूरा होने के बाद सड़क निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

बताते चलें कि अगले साल 2022 में सड़क निर्माण कार्य में गति आ जाएगी। अभी तक 1686 रैयतों के बीच लगभग 122 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है। जिसमे, सुल्तानगंज से 601, नाथनगर से 262, गोराडीह से 98, सबौर से 116, कहलगांव से 273, पीरपैंती से 336 संबंधित है। 88 मौजे का अवार्ड घोषणा कर मुआवजा राशि के भुगतान के लिए संबंधित भू-धारियों को नोटिस निर्गत कर दी गई है।

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस रोड प्रोजेक्ट पर लगभग दो अरब 50 करोड़ का भुगतान रैयतों के बीच किया गया है। जबकि, 100 करोड़ रुपये कोर्ट में जमा किया गया है। वही जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने लंबित आवेदनों के निष्पादन एवं रैयतों को मुआवजा भुगतान कार्य मे और तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने संबंधित परियोजना के अधियाची पदाधिकारी व कार्य एजेंसी को सीमांकन कार्य अविलंब पूर्ण करते हुए निर्माण कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ करने का निर्देश दिया।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल