महिला ने राज्यसभा सांसद को किया ट्वीट, परिवार को मिल गया 15 दिनों का राशन… दिलाया रोजगार का भी…

Rakesh Sinha MP Begusarai

डेस्क : बिहार की राजधानी पटना में एक परिवार में आठ सदस्य हैं। उनके यहां फिलहाल कोई भी कमाने वाला नहीं है। ऊपर से इस कोविडकाल में लगे लॉक डाउन को ले उस परिवार के सामने दाना पानी की भी संकट उतपन्न हो गयी है। इस चीज की जानकारी जैसे ही वरिष्ठ राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा को हुई । उन्होंने न सिर्फ उस परिवार के लिए खाने पीने की व्यवस्था करवाई । बल्कि उक्त परिवार के कमाऊ सदस्य को काम मिल जाये इसकी व्यवस्था भी कर दी।

ट्वीट पर लिया संज्ञान दरअसल बिहार की जहानाबाद निवासी कल्पना नाम की एक ट्विटर यूजर ने रास प्रो राकेश सिन्हा सहित दो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और रविशंकर प्रसाद को मेंशन करते हुए ट्वीट में लिखा कि पटना के कुमहरार मे 8 सदस्यों का एक परिवार है , इनके यहां अभी कमाने वाला कोई भी सदस्य नहीं है। घर में बुर्जुग और बच्चे हैं। कृपया इनके परिवार के लिए 2 महीने का राशन उपलब्द करवाने में मदद करें। यह ट्वीट 25 मई के शाम की गई थी । जब रास प्रो सिन्हा ने इस ट्वीट को देखा तो रिप्लाई करते हुए । एड्रेस डिटेल की मांग की । एड्रेस डिटेल मिलने के बाद उनके पहल पर उस परिवार के खाने पीने की व्यवस्था हो गयी।

अब परिवार के सदस्य के नौकरी की भी होगी व्यवस्था दरअसल 26 मई को फिर से कल्पना नाम के ट्वीटर युजर के द्वारा मदद की गुहार वाली ट्वीट को कोट कर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग १५ दिनों का राशन पहुँच गया । वाक़ई में परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है । परिवार के सदस्य को जॉब मिले यह भी संकेत कर दिया गया ।

You may have missed

You cannot copy content of this page