चक्रवात “यास” के कारण एक करोड़ लोग प्रभावित, बंगाल में तीन लाख मकानों को पहुंचा नुकसान

Cyclone Yaas

न्यूज डेस्क : देश में पूर्वोत्तर राज्यों में चक्रवाती तूफान “यास” का कहर दिनों दिन तूल पकड़ता दिख रहा है। आपको बता दें की पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर चक्रवाती तूफान यास का खतरा तेज हो गया है। यास के चलते ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में पानी रिहायशी इलाकों में घुस रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि चक्रवात ‘यास’ के कारण मौसम संबंधी प्रतिकूल परिस्थितियों की वजह से राज्य में कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए और तीन लाख मकान क्षतिग्रस्त हुए। साथ ही राज्य में मछलियां पकड़ने गए एक व्यक्ति की ‘‘दुर्घटनावश’’ मौत हो गई। उन्होंने दावा किया कि बंगाल चक्रवात से ‘सबसे अधिक प्रभावित’ हुआ है। आगे उन्होंने बताया करीब15,04,506 लोगों को संवेदनशील स्थानों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

हवाई सर्वेक्षण से जायजा लूंगी: बनर्जी ने कहा मैं पूर्व मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों में प्रभावित इलाकों का जल्द ही हवाई सर्वेक्षण करूंगी। राज्य में ‘यास’ के कारण बुधवार के करीब नौ बजे तट पर टकराने के साथ ही उत्तरी ओडिशा एवं पड़ोसी पश्चिम बंगाल में भीषण चक्रवाती तूफान ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया जहां इस दौरान 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

You cannot copy content of this page