January 29, 2022

पटना मेट्रो को मिलेगा 8 हजार करोड़ का कर्ज, जानिए- किस रूट्स के लिए होगा जमीन अधिग्रहण

Patna Metro

डेस्क: बिहार में पटना मेट्रो निर्माण कार्य को लेकर एक खुशखबरी सामने आई हैं, क्योंकि मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी हो गई है, बता दे की मेट्रो ने पटना में निर्माण के लिए आठ हजार करोड़ तक कर्ज यूरोपीय यूनियन, एशियाई विकास बैंक और जापान सरकार की एजेंसी जाइका से लेगी, उक्त बात की जानकारी राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय शहरी कार्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र को दी गई।

जानकारी के लिए आपको बता दें की पटना मेट्रो रेल परियोजना (Patna Metro Rail Project) पर 13365.77 करोड़ का खर्च प्रस्तावित है. इसमें 60% राशि लोन लेने की योजना बनाई गई है, इसके लिए यूरोपीय यूनियन, जाइका और एडीबी की शर्तों के आधार पर लोन लेने की प्राथमिकता तय की जाएगी

वही उच्चस्तरीय बैठक में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन ने बताया गया कि पटना मेट्रो का पूरब पश्चिम कॉरिडोर दानापुर से प्रारंभ होकर पटना रेलवे स्टेशन होते हुए मीठापुर तक जाता है, इसी तरह उत्तर दक्षिण कॉरिडोर पटना रेलवे स्टेशन (Patna Railway STATION) से आकाशवाणी, गांधी मैदान, अशोक राजपथ, मोइनुल हक स्टेडियम, राजेंद्र नगर, कुम्हरार, बाईपास होते हुए न्यू आईएसबीटी तक जाएगा।

बता दे की पटना मेट्रो के डिपो की जमीन अधिग्रहण के लिए 1000 करोड़ का प्रावधान किया गया है और जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी गई है, सचिव को राज्य के चारों स्मार्ट सिटी के बारे में भी जानकारी दी गई, पटना स्मार्ट सिटी (Patna Smart City) और पटना मेट्रो (Patna Metro) के निर्माण कार्य को देखकर संतोष जताया। उन्होंने शहरी विकास से जुड़ी सभी योजनाओं की समीक्षा भी की।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल