खुशखबरी! अब 30 फीसदी तक कम हो जाएगा बसों का किराया! Nitin Gadkari ने किया ऐसा ऐलान..

Nitin Gadkari

डेस्क : देश के सार्वजनिक परिवहन ढांचे में डीजल ईंधन का इस्तेमाल घटाने पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जोर दिया है. उन्होंने कहा कि यात्री टिकेट डीजल चालित बसों के मुकाबले 30 प्रतिशत सस्ते बिजली से चलने वाली बसों के मुक़ाबले हो सकते हैं.

सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कभी देशभर के राज्यों के सड़क परिवहन निगम फायदे में नहीं आ सकते, क्योंकि इनकी बसें महंगे डीजल से चलती हैं. मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि यात्री टिकट बिजली से चलने वाली वातानुकूलित बस के डीजल से चलने वाली बस के मुकाबले 30 प्रतिशत तक आसानी से सस्ते हो सकते हैं. गडकरी ने बताया कि पूरे देश में केंद्र सरकार 50,000 बिजली चालित बसें चलाने की योजना पर आगे बढ़ रही है.

आपको बता दें कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इससे पहले कहा था कि अगले 1 साल में इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल की कीमत पेट्रोल वाहनों के बराबर हो जाएगी. कार और बाइक चलाने वालों को यह खबर बहुत ही सुकून देने वाली है. दरअसल, मंत्री ने कहा क‍ि प्रौद्योगिकी और हरित ईंधन में तेजी से प्रगति से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की लागत कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें   बिहार में मिलेगी बेरोजगारी से आजादी! … अब 10 नहीं, 20 लाख नौकरियां देगी नीतीश सरकार