January 29, 2022

अब 16 जनवरी को होगा मुंगेर पुल का उद्घाटन, एक साथ मिलेगी दो-दो बड़ी सौगात, जानिए

Munger Rail Bridge

डेस्क: अंग प्रदेश वासियों को भले ही 25 दिसंबर यानी अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर मुंगेर पुल का सौगात ना मिला हो। लेकिन, अगले वर्ष 2022 में क्षेत्रवासियों को एक साथ दो बड़ी सौगात मिलने वाली है, विदित हो कि अधूरा काम होने के कारण सीएम नीतीश ने कर्ण सेतु यानी मुंगेर पुल का उद्घाटन करने से साफ मना कर दिया था, उसके बाद अगले वर्ष यानी 16 जनवरी को उद्घाटन करने का तिथि रखा गया है।

आपको बता दें कि आगामी 16 जनवरी को जिला वासियों को दो बड़ी सौगात मिलने वाली है, पहला ये कि मुंगेर पुल का उद्घाटन तो होगा ही, इसके साथ ही रेलवे ने भी एक बड़ा तोहफा दे दिया, तोहफा यह है कि मुंगेर स्टेशन से दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के लिए आस्था सर्किट ट्रेन चलाएगी। इससे अंग प्रदेश और कोसी वासियों को तीर्थ यात्रा करने में काफी सहूलियत मिलेगी, यू कहे तो एक ही दिन चंद घंटे के अंतराल में दो-दो सौगात जिले के लोगों को मिलने वाला है।

IRCTC के उप महाप्रबंधक राजेंद्र बोरबान ने बताया कि भारतीय रेल दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के भ्रमण के लिए 16 जनवरी को मुंगेर स्टेशन से आस्था सर्किट चलेगी। यह ट्रेन तिरुपति, मदुरै, रामेश्वरम, कन्याकुमारी और पुरी का भ्रमण होगा। 10 रात और 11 दिन का यह सफर होगा। स्पेशल ट्रेन से सफर करने के लिए दो पैकेज दर निर्धारित किया गया है। इसमें स्टैंर्ड श्रेणी (SL) के लिए प्रति व्यक्ति 10395 रुपये और कंफर्ट श्रेणी (AC) से सफर करने पर हर यात्री को 17325 रुपये देने होंगे। ग्रुप में सफर करने पर यात्रियों को छूट मिलेगी। इसके लिए ग्रुप में कम से कम 20 यात्रियों का होना जरूरी है।

अगर आस्था सर्किट ट्रेन के सुविधाओं की बात करें तो इस स्पेशल ट्रेन में यात्रियों के लिए चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित ठहरने और बस की व्यवस्था भी रहेगी। नन एसी बस से मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा। टिकट शुल्क में ही यात्रियों के 4 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी किया जाएगा। यह ट्रेन मुंगेर स्टेशन से चलने के बाद सुल्तानंगज, भागलपुर, कहलगांव, साहिबगंज, रामपुर हाट, दानकुनी खडगपुर के रास्ते होगा। LHB रैक से लैस होगी। बुकिंग के लिए आरसीटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल