January 26, 2022

बिहार के विमान यात्रियों के लिए नयी गाइडलाइन हुआ जारी, जानें अन्य राज्यों के एयरपोर्ट पर भी लागू शर्तें

डेस्क: देश में कोरोना वायरस का खतरा सही ढंग से टला भी नहीं की फिर से ओमिक्रॉन नामक एक नया वायरस उत्पन्न हो गया, जिसको लेकर देश में फिर से खलबली मच गई है। खासकर, विदेशों से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, इसी के मद्देनजर बिहार सरकार ने भी बिहार के विभिन्न एयरपोर्ट पर अलग-अलग राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए एक नई गाइडलाइन जारी कर दी गई,

जानिए नई गाइडलाइंस: बता दें कि कई एयरपोर्ट पर रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था भी की गयी है तो कहीं केवल 72 घंटे पहले की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट से काम चल जायेगा, कुछ एयरपोर्ट पर फुल डोज वैक्सीन लेने का प्रमाणपत्र जरूरी है, कुछ ऐसे भी एयरपोर्ट हैं जहां थर्मल स्क्रीनिंग को छोड़कर किसी तरह काप्रतिबंध नहीं लगाया गया है, बिहार के पटना, गया व दरभंगा एयरपोर्ट के लिए भी निर्देश जारी किये गये हैं।

अलग-अलग शहरों से आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस: महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे जाने वाले यात्रियों को मोबाइल में आरोग्य सेतु एप रखना होगा, अगर यात्री ने वैक्सीन का दोनों डोज नहीं लिया है तो 72 घंटे पहले की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी है। वही अहमदाबाद आने वाले ऐसे यात्री जिन्होंने सफर करने से 15 दिन पहले कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज ले लिया है, उन्हें आरटीपीसीआर टेस्ट से छूट मिलेगी। चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अगर यात्री में कोरोना के लक्षण पाये गये तो 14 दिन कोरेंटिन रहना होगा। जो केरल से चेन्नई जायेंगे, उन्हें दोनों डोज का प्रमाण पत्र और निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट रखनी होगी, चेन्नई पहुंचने के बाद कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो इ-रजिस्ट्रेशन जरूरी है।

वही गुवाहाटी एयरपोर्ट पर दोनों डोज लेने वालों की जांच नहीं होगी, जिन्होंने दोनो डोज नहीं लिये, उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा, रिपोर्ट निगेटिव होने पर आरटीपीसीआर होगा पर इसके लिए 250 रुपये का भुगतान करना होगा। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर केवल थर्मल स्क्रीनिंग सभी यात्रियों के लिए जरूरी है, अमृतसर एयरपोर्ट पर दोनों डोज लेने वाले या 72 घंटे पहले की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी है, नहीं रखने पर रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा, हैदराबाद एयरपोर्ट के लिए भी दोनों डोज लेने वाले या 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव रहने पर टेस्ट नहीं होगा। रांची जाने वाले यात्री जिन्होंने सफर करने से 15 दिन पहले वैक्सीन का दोनों डोज ले लिया है और 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव है तो रैपिड एंटीजन टेस्ट से छूट मिलेगी।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …