पटना से दरभंगा एयरपोर्ट के बीच चलेगी नई इलेक्ट्रिक बसें, अब कई घंटों का सफर कुछ ही समय में होगा पूरा, जानें- Time टेबल..

Dharbhanga AirportDharbhanga Airport

न्यूज डेस्क : अगर आप दरभंगा एयरपोर्ट से राजधानी पटना जा रहें हैं तो आपका ये सफर काफी सुहावना होने वाला है। मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जाने वाले यात्रियों के लिए शुक्रवार को एसी ई-बस की सेवा बहाल कर दी गई जिसमें आरामदायक सुविधा मौजूद हैं। इससे सबसे ज्यादा खुशी हवाई यात्रियों को मिली है, क्योंकि इससे पहले लोगों को एयरपोर्ट से आने जाने में काफी परेशानी होती थी व बस की कमी खलती थी। पर अब मिथिलांचल क्षेत्र के लोगों को देश के अलग-अलग हिस्सों में जाना और आसन हो गया है।

इन सभी सुविधाओं का उठा सकेंगे लाभ: आपको बता दे की यह बस पटना में गांधी मैदान स्थित बांकीपुर बस पड़ाव से हर सुबह 7:30 बजे खुलेगी और मीठापुर बस पड़ाव में ठहरने के बाद सुबह 8:30 बजे मुजफ्फरपुर के लिए प्रतिदिन रवाना होगी। इसके बाद मुजफ्फरपुर होते हुए यह बस दरभंगा एयरपोर्ट करीब 01:45 बजे तक पहुंचेगी और 02:30 में रवाना हो जाएगी। पहले यही बस पटना और मुजफ्फरपुर के बीच में चलती थी। लेकिन, इसका अब दरभंगा तक ले जाने का फैसला किया गया है।इसी के साथ- साथ बस को चार्ज करने के लिए मुजफ्फरपुर में इसका चार्जिंग पॉइंट बनाया गया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी यह बस: प्रबंधक ने बताया कि बस के अंदर इमरजेंसी गेट एवं विडो की सुविधा मौजूद है। इसके अलावा यह बस प्रदूषण मुक्त व वातानुकूलित बस है। बस के अंदर दो और बाहर में एक सीसी टीवी कैमरा लगाया गया है। बस के अंदर मार्ग की जानकारी के लिए तीन डिस्प्ले स्क्रीन लगाए गए है जो की बाहर और एक अंदर की तरफ है। इसके साथ ही पैनिक बटन फैसिलिटी, मोबाइल चार्ज करने की सुविधा, एनाउंसमेंट सिस्टम, स्मार्ट टिकटिग एवं इंटेलिजेंट व्हीकल ट्रैकिग सिस्टम के साथ इमरजेंसी बटन एवं अलार्म बेल की सुविधा प्रदान की गई है। प्रबंधक झा ने कहा निकट समय में बसों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है।

जाने- यात्रियों को कितना भारा देना पड़ेगा: आपको बता दें कि पटना-दरभंगा के इस रूट पर दो इलेक्ट्रिक बसें पहले से ही यात्रियों की सेवा कर रही थी। पर अब तीसरी ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है जिससे यत्रीयों को इनतेज़ार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप इस बस से सफर करना चाहते है तो इसका किराया भी बेहद मामुली सा है, इस बस से यात्रा करने के लिए आपको 250 रुपये का किराया देना होगा। सभी सुविधाओं से सफर आसान रहेगा।

You cannot copy content of this page