बिहार के इन 23 जिलों में फिर बरसेंगे मानसून के बारिश, बज्रपात को लेकर चेतावनी जारी! जानें -अपने जिलों का हाल…

Weather Update

न्यूज डेस्क : बिहार में मानसून का प्रभाव धीरे-धीरे सभी जिलों में दिखने लगा है। राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की और माध्यम बारिश जारी है। कई जिलों में सिर्फ आसमान में काले बादल छाए रहते है, परंतु बारिश नहीं हो रही है। क्योंकि मानसून सिस्टम नहीं बना पा रहा है। IMD के अनुसार मानसुन ट्रफ लाइन राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, झारखंड के डाल्टेनगंज और पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, दीघा होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है।

चक्रवाती प्रवाह के कारण बिहार में शनिवार व रविवार को लगभग 23 जिलों में बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है। हालांकि अगले 24 से 48 घंटों के दौरान अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम व भारी बारिश के आसार हैं। कुछ जिलों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है! पटना मौसम विज्ञान बिहार ने उत्तर पूर्व-पश्चिम एवं मध्य बिहार के जिलों में भारी बारिश, मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका है। इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है। विभाग ने बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, कटिहार, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया आदि स्थानों पर मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली चमकने, वज्रपात व भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

You cannot copy content of this page