बिहार के इस जिले में खुलेगा मेगा फूड पार्क, 5000 लोगों को मिलेगा रोज़गार – किसानों को होगा फायदा

Mega Food Park Bihar

डेस्क : बिहार उपलब्धियों की ओर अपनी अग्रसर निति की मदद से बढ़ रहा है। बिहार में अनेकों ऐसे अवसर दबे-छिपे हैं जहाँ पर काफी ज्यादा गुंजाइश है विकास की, ऐसे में बिहार के उद्योग मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज़ हुसैन ने भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है और कहा है की जल्द मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में मेगा फूड पार्क खोला जाएगा। यह मेगा फूड पार्क 400 करोड़ रूपए की लागत से तैयार किया जाएगा। इससे बिहार को बड़ी उपलब्धी हासिल होगी।

अगर मेगा स्टोर तैयार हो जाता है तो अनेकों रोजगार के अवसर खुल जाएंगे। जानकारी के मुताबिक़ यहाँ पर 30 इंडस्ट्री (यूनिट) लगाईं जाएंगी और 300 करोड़ का खर्चा आएगा। इसका सबसे बड़ा फायदा किसान वर्ग को मिलेगा। इस कार्य से उत्तर बिहार जगमगा उठेगा और अन्य राज्यों में जिस तरह से फ़ूड कोर्ट होते हैं, बस उस तरह से ही बिहार में भी फ़ूड कोर्ट होंगे। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अक्सर ही बिहार की प्रशंसा की है और कहा है की आने वाले समय में बिहार का चेहरा बदल जाएगा।

जिस राज्य में जितना विकास होता है उसके हिसाब से रोजगार भी उत्पन्न होता है। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इसकी जानकारी सोमवार की सुबह दी थी। उन्होंने कहा था कि बिहार को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है और इसके लिए वे बेहद ही खुश हैं बता दे की बिहार में यह ऐलान किया गया था कि यहां पर 44 मेगा फूड पार्क बनवाए जाएंगे। फिलहाल सरकार की ओर से 30 फूड पार्क की योजना पर मुहर लगाई गई है।

You may have missed

You cannot copy content of this page