अभी-अभी बिहार के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए, नेपाल था भूकंप केंद्र

Earth Quake Bihar

अभी-अभी बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल समेत कुछ इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये हैं। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान, लोगों के चेहरे पर डर भी देखा गया। एएनआई के मुताबिक असम में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। इसके साथ ही बिहार की राजधानी पटना और झारखंड की राजधानी रांची में कुछ सेकंड के लिए भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये हैं। कहीं से भी जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है.

बिहार के कई जिले में महसूस किए गए झटके मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि बिहार के सीमांचल के इलाके में इसकी तीव्रता थोड़ी ज्यादा महसूस हुई है। कोसी-सीमांचल और पूर्वी बिहार के कई जिलों में भी अभी अभी भूकंप के झटके महसूस किए गए। कई इलाकों में लोग घरों से बाहर निकल गए। बिहार के भागलपुर से सटे झारखंड के साहिबगंज जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। साथ ही बेगूसराय, सुपौल, कटिहार, मधेपुरा, पूर्णिया, मुंगेर, बांका, लखीसराय और भागलपुर में धरती हिलने की जानकारी है।

भूकंप केंद्र नेपाल था नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप का केंद्र सिक्किम-नेपाल बॉर्डर पर था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गयी है। भूकंप रात आठ बजकर 49 मिनट पर आया।

You may have missed

You cannot copy content of this page