4 February 2023

शानदार मौका! केवल इंटरव्यू दीजिए और नौकरी पाइए, जानें – सबकुछ विस्तार से..

शानदार मौका! केवल इंटरव्यू दीजिए और नौकरी पाइए, जानें - सबकुछ विस्तार से.. 1

न्यूज डेस्क: एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अपराध अनुसंधान वरीय वैज्ञानिक सहायक की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में अपराध अनुसंधान विभाग की ओर से विधि विज्ञान प्रयोगशाला में वरीय वैज्ञानिक सहायक की भर्ती के लिए बीएसएससी को अधियाचना आदेश गई है। इस नियुक्ति के तहत कुल एक सौ भर्तियां होंगी।

बतादें कि आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2022 है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि ऑनलाइन आवेदन करते समय आप अपने जरूरी प्रमाणपत्रों की जांच अवश्य करें और उन्हें अपलोड करें। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद किसी भी प्रविष्टि में कोई सुधार संभव नहीं होगा।

आयोग ने साफ तौर पर कहा कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला की एक से अधिक शाखाओं के लिए केवल एक ही ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। जिन शाखाओं के लिए उम्मीदवार अपनी वरीयता नहीं देंगे, उन शाखाओं के लिए उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन के लिए अनुभव के रूप में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव आवश्यक है। फोरेंसिक साइंस में अनुभव जरूरी नहीं है।

इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन

वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के पद पर उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता, अनुभव और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. इसमें पटना, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में रहकर राज्य की फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में मैट्रिक, इंटर, स्नातक या बीटेक, पीजी या एमटेक अंक और साक्षात्कार के अंक के साथ-साथ कार्य अनुभव के लिए अधिकतम 20 अंक दिए जाएंगे। इंटरव्यू 20 अंकों का होगा।