Bihar में दिहाड़ी मजदूर को Income Tax विभाग ने भेजा 2 करोड़ का नोटिस…

बिहार से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। जिसे सुनकर आप भी आश्चर्यचित हो जाएंगे। मामला ये है कि गया जिले में आयकर विभाग ने (Income Tax Department) एक मजदूर को 2 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है। अब पीड़ित परेशान होकर आयकर विभाग के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। पीड़ित मजदूर ने कहा कि जिंदगी भर मजदूरी करेंगे, फिर भी इतना रूपया नहीं कमा सकते हैं।

दरअसल, गया शहर के रहने वाले राजीव कुमार वर्मा पेशे से दिहाड़ी मजदूर हैं। वह तेल के गोदाम में मजदूरी का काम करते हैं। 4 दिन पहले अचानक मजदूर राजीव कुमार वर्मा के पास आयकर विभाग से 2 करोड़ रूपये टैक्स नोटिस आया। नोटिस देख राजीव हैरान और परेशान हो गया।

इस संबंध में पीड़ित राजीव कुमार वर्मा ने बताया कि पिछले 22 जनवरी 2015 को 2 लाख रुपए काॅरपोरेशन बैंक, गया के शाखा में फिक्स डिपोजिट (FD) किया था। लेकिन मैच्योरिटी से पहले 16 अगस्त 2016 को निकाल लिए थे। फिर जिस तरह से जिंदगी चल रही है, चला रहे है।

पीड़ित ने बताया कि आयकर विभाग से नोटिस भेजा है। नोटिस में 2 करोड़ 308 रूपये का टैक्स भरने का जिक्र है। नॉटिस के अनुसार, 2015-16 में दो करोड़ रुपया फिक्स डिपोजिट कराया गया था। उक्त पैसे का रिटर्न फाइल अभी तक जमा नहीं किया गया है।

पीड़ित राजीव कुमार वर्मा ने बताया की ये रिटर्न फाइल क्या है? वह जानते भी नहीं है। 10-12 हजार महीने में मजदूरी मिलता है, उसमें रिटर्न फाइल क्या करें। जिंदगी भर मजदूरी करेंगे फिर भी इतना रूपया नहीं कमा पाएंगे। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ 308 रूपए का टैक्स के रूप में 67 लाख रुपए दो दिनों के अंदर जमा करने के लिए बोला गया है।