January 19, 2022

खुशखबरी: बिहार के इन स्टूडेंट को Free में मिलेगा Laptop, जानिए- कैसे उठा सकेंगे लाभ?

Free Laptop Bihar

डेस्क: बिहार के छात्राओं के लिए खुशखबरी वाली खबर सामने आई है। खुशखबरी, इसलिए क्योंकि जल्द ही बिहार सरकार के द्वारा राज्य के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं को फ्री (Free) में लैपटॉप (Laptop) दिया जाएगा। यह लाभ वैसे स्टूडेंट (Student) को मिलेगा, जो इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में सफल हो जाते हैं।

बता दे की राज्य सरकार की इस योजना के तहत 12वीं के बाद की महत्वपूर्ण प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफल होने वाले विद्यार्थी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं, सरकार जल्द ही इस संबंध में प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षाओं की सूची भी जारी करेगी। बताया जाता है कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग ने यह प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे राज्य मंत्रिपरिषद की सहमति के बाद लागू कर दिया जाएगा। ध्यान रहे! महत्वपूर्ण प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षाओं में शामिल हुये बिना या सीधे इंजीनियरिंग-मेडिकल में नामांकन वाले छात्रों को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा

जानकारी के मुताबिक, जिन प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षाओं के जरिए इंजीनियरिंग में नामांकन पाने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप का लाभ मिलेगा, इसकी सूची अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की ओर से तैयार की जाएगी, यह प्रवेश प्रतियोगिता अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की चयनित सूची में शामिल होनी चाहिए, पात्रों के चयन की प्रक्रिया भी आगामी 23 दिसंबर को होने वाली उच्चस्तरीय बैठक में तय होगी।

स्टूडेंट को यहाँ आवेदन करना होगा: जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार सरकार ने मेधावी छात्रों की पढ़ाई में मदद करने के लिए फ्री लैपटॉप (Free Laptop) देने की योजना बनाई है, जिसके तहत 12वीं पास करने के महत्वपूर्ण प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफल होने वाले स्टूडेंट्स (Student) को फ्री लैपटॉप (Free Laptop) दिया जाएगा। इसके लिए योग्य विद्यार्थी को ऑनलाइन फॉर्म (Online From) आवेदन करना होगा, आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की ओर से चयनित लाभार्थियों की लिस्ट जारी की जाएगी, जिनका नाम उस लिस्ट (List) में होगा राज्य सरकार सिर्फ उन्हीं स्टूडेंट्स (Student) को लैपटॉप देगी।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन