May 27, 2022

मिशाल! 10वीं की परीक्षा में फेल छात्र पहुंचा हाईकोर्ट, CBSE ने अच्छे अंकों से किया पास.. जानें – पूरा मामला..

cbse result topper

न्यूज़ डेस्क : हज़ार बर्क़ गिरे लाख आंधियां उठें,वो फूल खिल के रहेंगे जो खिलने वाले हैं। साहिर लुधियानवी के इस शेर को छात्र विवेक टिबड़ेवाल ने अपने आत्मविश्वास से चरितार्थ कर दिया है। भागलपुर जिले के नवगछिया के विवेक टिबड़ेवाल सीबीएसई की परीक्षा में असफल हो गए, लेकिन उन्हें अपने आप पर विश्वास था और उन्होंने का दरवाजा खटखटाया।

हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीएसई ने किया कॉपी जांच : दरअसल, दसवीं की परीक्षा में असफल हुए छात्र ने पटना हाई कोर्ट में केस दायर करवाया की वह फैल नहीं हो सकता। इसके बाद हाईकोट के निर्देश पर इसकी कई दफा सुनवाई हुई। सुनवाई होने पर हाईकोर्ट की ओर से मामले की जांच के निर्देश दिए गए। जांच के उपरांत छात्र को अच्छे अंकों से पास घोषित कर दिया है।जिसके बाद हाई कोर्ट के फैसले पर सीबीएसई ने अच्छे अंको से परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। उन्हें विश्वास था पास होंगे और हो गए।

गणित विषय में दिए थे मात्र सात अंक : नवगछिया के बाल भारती विद्यालय के छात्र विवेक टिबड़ेवाल को गत वर्ष कोरोना महामारी जे दौरान हुए एग्जाम में अच्छे प्रतिशत से पास होने की उमीद थी, लेकिन उसे गणित विषय के केवल 7 अंक मिले। इस कारण से विवेक को 10वीं में आसफ कर दिया गया। जिसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। सभी विषयों के कॉपी को जांचने के बाद विवेक को इतने अच्छे अंक दिए गए। न्याय मिलने पर पूरा परिवार खुश है। वहीं विवेक टिबड़ेवाल की अपने प्रति विश्वास को लोगों द्वारा सराहा जा रहा है।