8 February 2023

देश की सेवा में शहीद हुआ बिहार का बेटा- लद्दाख के लेह में बलिदान हुए दीपक..

देश की सेवा में शहीद हुआ बिहार का बेटा- लद्दाख के लेह में बलिदान हुए दीपक.. 1

डेस्क : लद्दाख के लेह में हुए एक सड़क हादसे में गोपालगंज के रहनेवाले NSG कमांडो की मौत हो गयी. NSG कमांडो की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक NSG कमांडो का नाम दीपक कुमार सिंह है, जो बरौली थाना क्षेत्र के भड़कुइयां गांव निवासी प्रहलाद सिंह के बेटे थे. सैन्य अफसरों की तरफ से गुरुवार को पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचने की जानकारी परिजनों को भी दी गयी है. सैन्य सम्मान के साथ ही दीपक कुमार सिंह का अंत्येष्टि की जायेगी.

दीपक सिंह के परिजनों के मुताबिक बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे दीपक कुमार सिंह स्वयं गाड़ी चला रहे थे. साथ में कुछ अन्य कमांडो भी थे जो ट्रेनिंग कैम्प में जा रहे थे. भीषण बर्फबारी की वजह से अचानक से उनकी गाड़ी का चक्का फंस गया और वाहन गहरे गड्ढे में जाकर गिरी. हादसा होने के बाद मौके पर ही NSG कमांडो दीपक कुमार सिंह की मौत हो गयी, जबकि अन्य 4 जवानों को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना की सूचना लेफ्टिनेंट परवीन डोगरा ने दीपक सिंह के पिता प्रहलाद सिंह का दी. बेटे की मौत की खबर मानो प्रहलाद सिंह के कानों में पिघले शीशे की तरह पहुंची, कुछ देर तक तो वे अवाक से रह गये. उनको विश्वास ही नहीं हुआ कि उनका मंझला बेटा जो देश की सेवा करने के जज्बे के साथ करीब 1 महीने पहले लेह में अपनी ड्यूटी पर गया था, अब नहीं रहा और देश की सेवा करते-करते वो शहीद हो गया. बेटे की मौत की खबर जैसे-तैसे दिल पर पत्थर रख कर प्रहलाद सिंह ने परिजनों को भी बतायी, तो घर भर में चीत्कार होने लगी.