January 29, 2022

बिहार में देश का दूसरा तैरता हुआ CNG स्टेशन बनेगा, गंगा नदी में एक साथ 1000 नावों को मिलेगा ईधन, जानिए

Floating CNG Station Bihar

डेस्क: बिहार सरकार द्वारा वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में सीएनजी बसों को बढ़ावा दिया जा रहा है, इसके साथ ही जिन क्षेत्रों में गाड़ी को चलाया जा रहा है, उसी क्षेत्र में नए-नए सीएनजी स्टेशन का भी निर्माण किया जाएगा, ताकि गाड़ी की रफ्तार पर ब्रेक न लग सके, इसी बीच राज्य सरकार ने एक अनोखा सीएनजी स्टेशन खोलने का निर्णय लिया है, तो चली आपको डिटेल में समझाते हैं।

दरअसल अब अगले आनेवाले कुछ दिनों में राजधानी पटना में नदी में तैरता हुआ सीएनजी स्टेशन दिखाई देगा, जी हां आपने बिल्कुल सही से सुना, राजधानी पटना के दीघा घाट, बांस घाट और गाय घाट के किनारे यह अनोखा स्टेशन का निर्माण हो सकता है, यह बेहतरीन पहल राजधानी में नदी किनारे नाव से हो रहे वायु प्रदूषण को रोकने में काफी कारगर साबित हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, दीघा घाट से लेकर फतुहा तक तकरीबन 1000 से अधिक लोगों का परिचालन होता है, इसमें अधिकांश गांव में डीजल पर चलती है, जो को सीधा वायु प्रदूषण को चुनौती दे रहा है, इन्हीं नावों को लगाम लगाने के लिए सरकार ने सभी नाव पर सीएनजी स्टेशन खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए पहले सबसे पहले नावों को सीएनजी में बदलना होगा, अब कम लागत से हजारों नाव संचालक को आर्थिक लाभ भी होगा।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल