May 17, 2022

पिता रामविलास पासवान की दी हुई बंगले से बेदखल हो जाएंगे चिराग पासवान, सरकार ने भेजा नोटिस…

chirag paswan

न्यूज़ डेस्क : लोकसभा सांसद चिराग पासवान (Lok Sabha MP Chirag Paswan) पर फिर से एक बार चिंता का आसमान मंडरा रहा है। दरअसल लोजपा के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान को 31 साल पहले आवंटित हुए बंगले से चिराग पासवान को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए एक टीम भेजी है।

दरअसल केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली संपदा निदेशालय ने गत वर्ष चिराग पासवान को जारी बेदखली के आदेश को लागू करने के लिए अधिकारियों की एक टीम बंगले में भेजी थी। इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि 12-जनपथ बंगला केंद्रीय मंत्रियों हेतु आवंटित होता है। इस वजह से इस बंगले को खाली करने को कहा गया। मालूम हो कि यह बंगला लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का आधिकारिक एड्रेस भी रहा है। इस आवास का उपयोग पार्टी से संबंधित कार्यों के लिए किया जाता था।

इस बंगले में रहने की मांगी थी अनुमति : मालूम हो कि गत वर्ष यह सुनने को मिली थी कि यह आवास अब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित हुआ है। इस बंगाल को खाली करने के लिए चिराग पासवान को शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय के अधीन संपदा निदेशालय ने 14 जुलाई नोटिस भेजा था। उस वक्त चिराग पासवान अपनी माँ के साथ इस आवास पर रह रहें थे। उस वक्त लोकसभा सांसद चिराग ने अपने पिता दिवंगत रामविलास पासवान की बरसी तक इस घर में ठहरने देने की अनुमति मांगी थी।