अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में बिहार प्रस्तुत करेगा संभावनाओं की झांकी, चमकेंगे राज्य के उत्पाद

Bihar vyapar Mela 2021

डेस्क : सबसे अधिक पलायन भारत के जिस हिस्से से हुआ, उसमे बिहार भी शामिल है। यहां रोजगार ना होने की वजह से लोग पलायन कर जाते हैं।हालांकि कोरोना महामारी में घर लौटने के बाद बिहार के कई लोग खुद का व्यापार शुरू कर लिए हैं। जिससे खुद के साथ-साथ कई लोगों को भी रोजगार दे रहें है।

साथ ही इसके चर्चे दूर-दूर तक होने लगे हैं। खुशी की बात यह है कि आने वाले 14 से 27 नवंबर तक दिल्ली में अंतरास्ट्रीय व्यापार मेला लगने जा रहा है। इस मेले में बिहार भी अपने राज्य में व्यापार संभावनाओं की झांकी प्रस्तुत करेगी। इस प्रस्तुति में राज्य में निवेश की संभावना सहित राज्य की उन्नति की किस्सों को विस्तारपूर्वक बताई जाएगी। वहीं यह भी बताई जाएगी कि किस तरह कारोबारी कृषि अर्थव्यवस्था से औद्योगिक अर्थव्यवस्था के तरफ बढ़ रहे बिहार की संभावनाओं से लाभ उठा सकेंगे इन विषयों पर पूर्णरूप से जानकारी दी जाएगी।

मालूम हो के हाल-फिलहाल में राज्य में खनिज संपदा की संभावनाएं में भी बढ़ोतरी हुई हैं। इस संबंध में भी बिहार सरकार की योजना इन्वेस्टर्स को लुभाने की है। इस अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में विदेश के निवेशकों से बैठक करने के लिए प्रदेश सरकार के उच्च अधिकारी भी तत्पर रहेंगे। बतादें कि उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन की इस मेले का दौरा करने की संभावना है। उद्योग विभाग की ओर तैयारी जोरों पर है। सभी को यह उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में नए बिहार की छवि दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा।

You cannot copy content of this page