नितीश सरकार का बड़ा ऐलान: बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए जल्द होगी नए डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ बहाली

Doctors Contractual Bharti Bihar

डेस्क : बिहार में जल्द नए डॉक्टर और नर्सों की बहाली होने वाली है। हाल ही में आपदा प्रभंधन समूह द्वारा बैठक की गई है, इस बैठक में सभी भारत के राज्यों की बात हुई और बिगड़ती स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया की अब बिहार को नए डॉक्टर्स और नर्स की जरूरत है। अचानक आई मरीजों की संख्या में वृद्धि से प्रशासन परेशान है।

कोरोना के मरीज जिस गति से बढ़ रहे हैं उससे 3 लाख आसानी से हो जाएंगे और इनको संभालने के लिए मेडिकल स्टाफ की जरूरत पड़ेगी। इस बहाली में सभी लोग कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती किए जाएंगे। इस बहाली में एलोपैथिक और आयुष मंत्रालय लेवल के डॉक्टर मौजूद होंगे। हॉस्पिटल के इलाके में धारा 144 लागू रहेगी, जो भी डॉक्टर्स और नर्स लोगों की सेवा में लगें हुए हैं उनको पूरी सुरक्षा दी जाएगी। इलाके के डीएम को भी इन्तेलाह किया जाएगा और सभी डीएम डॉक्टरों का सहयोग करेंगे। जो व्यक्ति आदेश का पालन नहीं करेगा और बेवजह घर से बाहर निकलेगा उसको कठोर सजा मिलेगी।

सभी इलाके में माइक से अनाउंस किया जाएगा, ताकि वहां के लोगों को जागरूक किया जा सके की इलाके में कितने मरीज हैं। जितना जागरूक होंगे उतनी उनकी मदद होगी। तबियत खराब होने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि नाइट कर्फ्यू का समय बदल गया है, पहले कर्फ्यू 9:00 बजे रात्रि में लगता था। लेकिन, कर्फ्यू आज शाम 6:00 बजे से ही लागू हो जाएगा। ऐसे में जो दुकान है वह 6:00 बजे बंद होती थी। अब वह 4:00 बजे ही बंद हो जाएंगी, आपको अगर सामान लेना हो या घर का कोई भी काम करना हो तो वह समय रहते निपटा लें, नहीं तो परेशानी हो सकती है। बेवजह घर से बाहर ना निकले। कोरोना के कोई भी लक्षण दिखे तो Covid-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करें।

You may have missed

You cannot copy content of this page