पटना में ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते एक धंधेबाज चढा पुलिस के हत्थे

Oxygen

डेस्क : देश में इन दिनो कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन की भारी किल्लत के चलते न जाने कितने लोगों की मृत्यु हो रही है। लोगों की सुविधा हेतु बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को खुलवाया जा रहा है। ताकि लोगों को ऑक्सीजन मुहैया करवा सके। लेकिन, इसी बीच राजधानी पटना में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसका फायदा उठाते हुए कालाबाजारी धंधा पर उतर आए हैं। सूचना पाकर पटना जिला प्रशासन ऐसे लोगों पर एक्शन लिया है।

पटना डीएम को सूचना मिली थी कि आनंदपुरी में ऑक्सीजन के छोटा सिलेंडर की जमाखोरी कर कालाबाजारी की जा रही है और सिलेंडर को अवैध तरीके से 10 हजार में बेचा जा रहा है। इसके बाद छापेमारी की गई। छापेमारी में मौके से 60 सिलेंडर बरामद किए गए हैं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला प्रशासन की टीम द्वारा सिलेंडर की अनाधिकृत रूप से खरीद बिक्री एवं जमाखोरी की सूचना मिलने पर एसकेपुरी थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई।

5 लीटर का सिलेंडर 10 हजार में बिक रहा था: आसपास के मौजूद खरीददार ने बताया कि युवक 5 लीटर का सिलेंडर 10 हजार में बिच रहा था। पड़ोस के आदमी ने बताया कि मंगलवार को रात भर सिलेंडर आये। बताया जाता है कि सिलेंडर महाराष्ट्र से मंगाए गए थे और उन्हें ब्लैक में बेचने की तैयारी थी। उक्त युवक की पहचान कटिहार जिले के ललित अग्रवाल बताया जा रहा है। साथ ही इस ठिकाने से रितेश शर्मा को हिरासत में लिया गया।

क्या कहते हैं एसडीओ: एसडीओ नितिन कुमार सिंह ने बताया शहर के जिन इलाकों में ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी कर ऐसा काम किया जा रहा है, उसकी जानकारी गोपनीय तरीके से ली जा रही है तथा सभी जगहों पर छापेमारी करने को कहा गया है।फिलहाल, आपदा प्रबंधन अधिनियम, आईपीसी एवं एक्सप्लोसिव्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

You cannot copy content of this page