January 25, 2022

IIT पटना के 9 स्टूडेंट्स को 61-61 लाख का सालाना पैकेज, जानिए- अब तक कितने बच्चों को मिले ऑफर…

IIT Patna

डेस्क: IIT पटना ने एक बार फिर से नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। बता दे की कोरोना संकट के बाद अब पटना आईआईटी (Patna IIT) से अच्छी खबर सामने आई है। 2022 में पासआउट होने वाले 252 छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में नौकरी का ऑफर मिला है। इनमें 9 छात्रों को 61 लाख का सालाना पैकेज दिया गया है। ये ऑफर अमेरिका (AMERICA) की मल्टिनेशनल कंप्यूटर टेक्नोलॉजी कॉरपोरेशन कंपनी Oracle ने दिया है।

पिछले साल से बेहतर है इस साल का प्लेसमेंट: बता दे की आईआईटी पटना (IIT PATNA) के 2022 बैच में स्नानतक हुए 252 छात्रों को पहले फेज में नौकरी के प्रस्ताव मिले। वहीं अगर पिछले साल की तुलना को बात करे तो प्लेसमेंट ऑफर्स में बंपर उछाल देखने को मिला है। पिछले साल महज 96 छात्रों को विभिन्न कंपनियों की ओर से नौकरी दी गई थी। सालाना प्लेसमेंट ड्राइव (Annual Placement Drive) का पहला चरण इस साल अक्टूबर (OCTOBER) में शुरू हुआ था।

इन विदेशी कंपनियों के द्वारा ऑफर आया है, जानिए क्या है खास: बता दे की इस बार 6 छात्रों को एटलसियन से 57.4 लाख सालाना (LPA) की दूसरी सबसे बड़ी नौकरी की पेशकश मिली। एमटीएक्स ने एक छात्र को 51.1 लाख सालाना, एडोब इंडिया ने 9 छात्रों को 48 लाख रुपये प्रति वर्ष और गूगल इंडिया (Google India) ने 10 छात्रों को 46.5 लाख रुपये सालाना की पेशकश की है। दूसरी ओर, एक्सेंचर जापान ने तीन-तीन छात्रों को 47.9 रुपये लाख प्रति वर्ष का ऑफर दिया है। वही IIT-PATNA के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी शंकर सिंह कृपा ने बताया की कुल मिलाकर 46 ऑफर ऐसे हैं, जिनको 40 लाख रुपये से अधिक सैलरी पैकेज मिला है। वहीं 68 को 30 लाख रुपये से अधिक के सैलरी पैकेज दिया गाय है।

अब तक कितने बच्चों को ऑफर मिल चुके हैं: जानकारी के मुताबिक, IIT PATNA में अबतक कुल 252 ऑफर मिले है, संस्थान को अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव भी प्राप्त हुए, यह पिछले वर्ष की तुलना में 162.50 प्रतिशत अधिक है, अब तक संस्थान के विद्यार्थी को राष्ट्रीय और अतरराष्ट्रीय की शीर्ष कंपनियों से 252 प्रस्ताव प्राप्त है, 2020 में इस अवधि में 96 प्रस्ताव मिले थे, इस तरह नौकरियों के प्रस्तावों की सख्या में 162.50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, आइआइटी पटना में एक दशक में दर्ज किये गये प्लेसमेंट के मामले में यह सबसे बेहतर वर्षों में से एक है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज