Bihar

बिहार के बाहुबली ‘Anant Singh’ के पास है करोड़ों की संपत्ति, महंगी गाड़ी और हाथी-घोड़े के है शौकीन…

Anant Singh Net Worth : बिहार के बाहुबली नेता के रूप में पहचाने जाने वाले अनंत सिंह (Anant Singh) जब से जेल से बाहर आए हैं, तब से लगातार वह चर्चा में छाए हुए हैं. हाई कोर्ट द्वारा उन्हें दो मामलों में आरोपो के अभाव में बरी कर दिया गया है.

चार बार विधायक के रूप में चुनाव जीत चुके छोटे सरकार दौलत और प्रॉपर्टी के मामले में भी बिहार के कई नेताओं से आगे हैं. अनंत सिंह (Anant Singh) को अक्सर गले में मोटी सोने की चेन और हाथों में अंगूठी पहने हुए देखा जाता है जिससे यह पता लग सकता है कि उनके पास कितनी संपत्ति है.

इतनी है Anant Singh की संपत्ति

2020 के चुनावी हलफनामे के अनुसार अगर देखा जाए तो उनकी संपत्ति कुल 68 करोड़ 56 लाख 78795 है, जिनमें उनके पास 41 लख रुपए से ज्यादा का बैंक बैलेंस, चार करोड रुपए से ज्यादा का बांड, शेयर और पत्नी के पास लाखों रुपए के गहने की जानकारी सामने आई है. इसके अलावा अनंत सिंह (Anant Singh) के पास एक महिंद्रा स्कार्पियो कार, एक इनोवा क्रिस्टा के साथ फॉर्च्यूनर सिग्मा कार भी है.

अनंत सिंह (Anant Singh) और उनकी पत्नी के पास कुल 4 करोड़ रुपए से ज्यादा की कृषि योग्य भूमि और 18 करोड़ रुपये तक गैर कृषि योगी भूमि बताई जा रही है. दिल्ली और नदावन के इलाके में उन्होंने 3 करोड़ रुपए की ज्यादा का घर ले रखा है. अब छोटे सरकार की चर्चा हो और उनके गाय- भैंस की चर्चा ना हो यह संभव नहीं है. उनके पास हाथी, घोड़ा, गाय, भैस और कई पालतू जानवर है जिसकी कीमत ₹200000 से भी ज्यादा है.

15 सालों में बढी़ 2000 गुना संपत्ति

जब से अनंत सिंह (Anant Singh) ने राजनीति में कदम रखा है तब से लेकर अब तक देखा जाए तो इतने सालों में उनकी संपत्ति में 2000 गुना का इजाफा देखा गया है. जब 2015 का विधानसभा चुनाव हो रहा था उस वक्त उनके पास महज 28 करोड रुपए की संपत्ति थी जो 2020 के विधानसभा चुनाव तक आते-आते 68.55 करोड़ हो गई.

बात अगर राजनीति की करें अनंत सिंह (Anant Singh) के पिता तो नहीं लेकिन उनके भाई भी राजनीति में काफी सक्रिय हैं और वह भी मंत्री रह चुके हैं. जब तक अनंत सिंह जेल में रहे तब तक उनकी पत्नी नीलम देवी ने चुनावी बागडोर संभाली.

Related Articles

Back to top button