बिहार की पहली 8 लेन सड़क का 90% काम पूरा, अगले वर्ष शुरू होने की उम्मीद, भारी भरकम जाम से मिलेगी मुक्ति… जानें कहां से कहां तक

8 Lane Road Bihar

न्यूज डेस्क : बिहार में लगातार अलग-अलग जिलों को एक साथ कनेक्टिविटी के माध्यम से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। अब वह दिन दूर नहीं जब बिहार में भी 6 लेन की सड़के की जगह 8 लेन की सड़के दिखेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजधानी पटना में 8 लेन सड़के का निर्माण कार्य जारी है। 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है, कुछ बाधायें हैं इसलिए 10 प्रतिशत काम रूका हुआ है।अगले साल इस सड़क का काम पूरा होने और उद्घाटन की तैयारी की जा रही है। बता दे की यह सड़क पटना के सगुना मोड़ से दानापुर रेलवे स्टेशन तक ये सड़क बनायी जा रही है। अधिकारियों की मानें तो अगले साल जून तक इस 8 लेन सड़क का काम पूरा कर लिया जायेगा।

पटना से बिहटा जाना आसान हो जाएगा: बताते चलें कि यह 8 लेन सड़क बनने से राजधानी पटना की सूरत बदल जाएगी। खासकर, ट्रैफिक मामले में काफी सुधार होगा। वैसे, सरकार उम्मीद लगा रही है कि यह रोड के पूरा होने के बाद पटना से बिहटा या आरा, सासाराम की ओर आने जाने वालों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि सबसे खास बात ये होगी कि पटना से बिहटा जाने आने वालों को काफी सहूलियत होगी। अब पटना से बिहटा जाना 30 मिनट का सफर रह जायेगा।

इन दो जगहों पर एलिवेटेड रोड भी बनाए जाएंगे बता दें कि यह सड़क निर्माण कार्य में दानापुर से बिहटा के बीच एलिवेटेड रोड भी बनाए जाएंगे। जल्द ही एलिवेटेड रोड का काम शुरू होगा। वही दानापुर स्टेशन के पास से ही एलिवेटेड रोड की शुरुआत होनी है। सगुना मोड़ से 8 लेन की ये सड़क लोगों को सीधे एलिवेटेड रोड तक पहुंचायेगी। पथ निर्माण के अधिकारियों का कहना है कि अशोक राजपथ के दीघा से नहर किनारे होकर दानापुर स्टेशन पर सड़क आती है। उस सड़क को और दुरूस्त किया जायेगा। उसी सड़क के सहारे जेपी सेतु से उत्तर बिहार से आने वाले लोग सीधे एलिवेटेड रोड तक पहुंचेंगे और तुरंत बिहटा पहुंच जायेंगे। यानि दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड जब चालू हो जायेगा तो फिर पटना ही नहीं बल्कि उत्तर बिहार से आने वाले लोगों को भी नये एयरपोर्ट तक आने-जाने में जाम जैसी कोई समस्या नहीं झेलनी होगी।

You cannot copy content of this page