January 29, 2022

जमुई को 498 करोड़ के मेडिकल कालेज का तोहफा, इस दिन CM नीतीश सीएम रखेंगे आधारशिला

Medical College Jamui

डेस्क: बिहार के सीएम नीतीश ने जमुई जिला वासियों को एक बहुत बड़ा तोहफा दिया है, तोहफा ये है कि जिले के बेला में करीब 498 करोड़ की लागत से एक शानदार मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जाएगा, बता दे की 14 दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार इसकी आधारशिला रखेंगे।

बताते चलें कि करीब 3 वर्षों से जमुई वासियों को इस दिन का इंतजार था। CM पटना से शिलान्यास का रिमोट दबाएंगे और यहां निर्माण स्थल पर उनके मंत्री सुमित कुमार सिंह सहित जिले के अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। शिलान्यास की तिथि निर्धारित होने की पुष्टि मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कर दी है। उन्होंने बताया कि उक्त तिथि को 11:30 बजे मुख्यमंत्री के हाथों मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया जाएग।

करीब 498 करोड़ की लागत से होगा कॉलेज का निर्माण: बताते चले की जमुई के बेला में मेडिकल कालेज निर्माण पर फिलहाल 498 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। निर्माण कार्य का जिम्मा गुजरात की कुणाल कंस्ट्रक्शन लिमिटेड कंपनी को मिला है। जबकि, बीएमएसआईसीएल की देखरेख में कार्य को अंजाम दिया जाना है।

20 एकड़ जमीन पर होगा कॉलेज का निर्माण: बता दे की करीब तीन जिलों के बीच एक मेडिकल कालेज निर्माण का सरकार ने फैसला किया था। तब मुंगेर, बांका और जमुई को मिलाकर जमुई में मेडिकल कालेज के लिए भूमि चयन का निर्देश तत्कालीन जिला पदाधिकारी को दिया गया था। कई स्थानों की पड़ताल के पश्चात खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला मौजा में 20 एकड़ का भूखंड कालेज निर्माण के लिए चयनित किया गया। हालांकि वहां और भी 40 एकड़ से ज्यादा सरकारी भूमि मौजूद है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल