RJD सुप्रीमो लालू यादव को जेल से रिहाई के लिए करना होगा और इंतजार, 5 फरवरी को जमानत पर सुनवाई

lalu yadav ill and admitted to hospital

lalu yadav ill and admitted to hospital

डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू यादव की काफी समय से तबीयत खराब चल रही है। ऐसे में उनका परिवार लगातार मांग उठा रहा है कि उनको जल्द से जल्द रिहाई मिले। आपको बता दें कि अब उनकी आधी सजा पूरी हो चुकी है और सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया है। सीबीआई का कहना है कि लालू यादव की ओर से जो दाखिल जवाब की कॉपी है वह प्राप्त नहीं हुई है। जिस कारण सीबीआई को खुद जवाब दाखिल करना होगा।

इस पर जस्टिस अप्रेश कुमार का कहना है कि अदालत ने सीबीआई को सुनवाई करने के लिए 5 फरवरी की तिथि निर्धारित की है। बता दें कि लालू यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी के चलते 7 साल की सजा सुनाई है। लालू यादव के पास इस बार सजा पूरी करने का कोई रिकॉर्ड नहीं है। लालू यादव की सजा 8 फरवरी को पूरी हो जाएगी और 5 फरवरी को सुनवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट द्वारा 2 या 3 दिन की औपचारिकता मात्र रह जाएगी जिस कारण 8 फरवरी तक सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और हाई कोर्ट से जमानत मिलने के आदेश मिल जाएंगे।

जमानत के लिए 5 फरवरी की तिथि आखिरी तिथि मानी जा रही है दूसरी ओर सीबीआई 5 फरवरी को अपना जवाब दाखिल करेगी। जिसके पास लालू की आधी सजा पूरी नहीं होने की दलील है। अगर, 5 फरवरी को लालू को जमानत मिल जाती है तो वह जेल से बाहर आ जाएंगे क्योंकि इस वक्त उनकी तबीयत ज्यादा खराब है जिसके लिए उनको दिल्ली ले जाया गया है। आपको बता दें कि एम्स दिल्ली के प्रतिष्ठित अस्पताल में से एक है और वह सरकारी अस्पताल है।

You cannot copy content of this page