इस सप्ताह लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें सभी जरूरी काम

bank will be closed for 3 days

bank will be closed for 3 days

डेस्क : अगर आपका कोई भी कार्य जो बैंक से जुड़ा है और वह अधूरा रह गया है तो प्रयास करें की उसे जल्द से जल्द निपटा लें क्यूंकि इस हफ्ते लगातार 3 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। कोई भी आवश्यक कार्य आप गुरवार तक निपटा लें क्यूंकि ऐसा नहीं करने पर आपको परेशानी आ सकती है।

ऐसा इसलिए हो रहा है क्यूंकि 25 दिसंबर को क्रिसमस के चलते अवकाश रहेगा और 26 दिसंबर को चौथा शनिवार है। जानकारी के लिए आपको बता दें की दुसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। इसके बाद 27 दिसंबर को रविवार है जिस कारण लगातार 3 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। दरअसल इन तीन दिन की छुट्टियों के बाद साल का आखिरी सप्ताह शुरू हो जायेगा और फिर नया साल लग जाएगा, जिसके चलते बैंक के नियम और कायदे बदल जायेंगे।

अगर आप व्यवसाय और वाणिज्य विभाग से है तो आपको बता दें की साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को इनकम टैक्स रिटर्न भी दाखिल करना होता है। इसके लिए जरूरी डॉक्यूमेंट लेकर तैयार रहे। इनकम टैक्स से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए आपको बैंक स्टेटमेंट, ब्याज का सर्टिफिकेट और फॉर्म 26 ऐ एस जैसे अन्य दस्तावेज जमा करने होते हैं। 25 दिसंबर से 28 दिसंबर तक शेयर मार्किट का उद्योग भी बंद रहेगा और अगले दिन सामान्य तरीके से काम करेगा।

You cannot copy content of this page