दरभंगा एयरपोर्ट के विकास का रास्ता साफ: एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 78 एकड़ जमीन और 336 करोड़ रुपए स्वीकृत..

Darbhanga Airport

न्यूज डेस्क: कम समय में ही यात्रियों के अच्छे रिस्पांस के मद्देनजर दरभंगा एयरपोर्ट नित्य नई उचाइंयों को छू रहा है। पर टर्मिनल पर कम जगह के कारण लोगों को काफी परेशानी होती है। बच्चों को कंधे में उठाकर यात्रियों को टर्मिनल तक जाना पड़ता है। वहीं बुजुर्गों की भी समस्या है। अब यह परेशानी भी दुर होने जा रही है। विभागीय स्तर से टर्मिनल विस्तार व अन्य सुविधाओं पर अब काम शुरू होने जा रहा है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक हुई।

Darbhanga Airport

इसमें सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए भूमि अधिग्रहण को मंजूरी दी। सरकार ने नए टर्मिनल भवन के निर्माण के लिए कुल 78 एकड़ भूमि के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। इसके लिए 336 करोड़ रुपये आवंटित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही बिहार कैबिनेट की बैठक में 12 और एजेंडे पर भी मुहर लग गई है।

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 336 करोड़ की मंजूर:

बिहार के मंत्री संजय कुमार झा ने इस संबंध में ट्वीट कर मुख्यमंत्री को इस फैसले के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘मिथिला के लोगों की ओर से मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दरभंगा में नए टर्मिनल भवन के निर्माण के लिए 78 एकड़ भूमि के अधिग्रहण के लिए 336 करोड़ रुपये आवंटित करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। बता दे की कल बिहार कैबिनेट ने इसे मंजूरी दे दी है।

संजय कुमार झा ने ट्वीट कर बताया:

मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार पहले ही 12 एकड़ भूमि पर आइसोलेशन बे के निर्माण और 4.5 एकड़ भूमि पर डीवीओआर की स्थापना की अनुमति दे चुकी है। “समानांतर टैक्सी ट्रैक के लिए, एएआई ने 22 एकड़ जमीन मांगी है। करीब 19 एकड़ जमीन आईसीएआर और 3 एकड़ परिवहन विभाग की है। टैक्सी ट्रैक के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। जहां तक ​​रनवे के विस्तार की बात है तो अभी इसकी कोई गुंजाइश नहीं है।

You cannot copy content of this page