एग्जिट पोल्स के मुताबिक तेजस्वी बिहार की पसंद, नितीश को लग सकता है झटका

tejaswi yadav

tejaswi yadav

डेस्क : बिहार विधान सभा चुनाव के एग्जिट पोल के मुताबिक राजद पार्टी और जेडीयू पार्टी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। ऐसे में ख़ास मीडिया चैनल एग्जिट पोल यह दिखा रहे हैं कि राजद पार्टी जेडीयू से आगे निकल रही है और इस बार तेजस्वी यादव बिहार वासियों की पहली पसंद बनकर सामने आ रहे हैं। हालांकि, अभी इस पर मुहर नहीं लगा सकते क्योंकि 10 तारीख का परिणाम ही तय करेगा की कौन सत्ता में रहेगा और कौन नहीं। परंतु, परिणाम से आने वाले पहले एग्जिट पोल यही बता रहे हैं कि इस बार की पहली पसंद लालू यादव के बेटे एवं आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव हैं। इस बार तेजस्वी यादव की राजनीति का ग्राफ भी काफी तेजी से उठ रहा है।

अगर ऐसा प्रत्यक्ष रूप से हो जाता है तो जेडीयू पार्टी को एक बड़ा झटका लग सकता है और नीतीश कुमार द्वारा किया गया ऐलान सही साबित हो सकता है जिसमें वह कहते नजर आए थे कि उनका आखिरी चुनाव है। आपको बता दें कि यह एग्जिट पोल एक अनुमान के तौर पर निकाले जाते हैं जिस पर यह तय किया जाता है कि कौन सत्ता में आने वाला है। लोजपा पार्टी से चिराग पासवान को मुख्यमंत्री के तौर पर देखने के लिए मात्र 7% ही लोग उत्सुक हैं।अगर यह एग्जिट पोल बिल्कुल सही निकलते हैं तो आने वाले 5 वर्षों के लिए बिहार का मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकता है और ऐसे में राज्य से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठ सकते हैं।

एग्जिट पोल के आंकड़ों में यह देखा जा सकता है कि महागठबंधन और एनडीए में कांटे की टक्कर चल रही है जहां पर एनडीए के करीब 38% वोट मिल सकते हैं और वही महागठबंधन को 36% वोट मिल सकते हैं यह जारी किए गए आंकड़े TV9 भारतवर्ष और रिपब्लिकन टीवी के एग्जिट पोल है।