अनुसूचित जाति की महिला ने आवास योजना दिलवाने के बदले घुस देने से किया इनकार तो वार्ड सदस्य पुत्र ने कर दी पिटाई

छौड़़ाही (बेगूसराय) : छौड़़ाही ओपी क्षेत्र के ऐजनी पंचायत के वार्ड नंबर एक के वार्ड सदस्य के पुत्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना में घूस देने से इंकार करने पर एक लाभार्थी दलित महिला एवं उनके पति की बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना का त्वरित संज्ञान लेते हुए छौड़़ाही पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई प्रारंभ कर दिया है।


इस संबंध में छौड़़ाही प्रखंड के ऐजनी पंचायत के वार्ड नंबर एक राजोपुर गांव निवासी भुट्टो दास की पत्नी शुशीला देवी द्वारा छौड़़ाही ओपी में दर्ज कराए गए प्राथमिकी में कहा गया है कि वह अनुसुचित जाती कि महिला हैं। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। वार्ड सदस्य सुधा देवी के पुत्र शंकर यादव ने स्वकृति दिलाने के नाम पर पहले ही पांच हजार रुपये वसूली कर लिए थे। अब पुनः पांच हजार रुपये देने का दबाव बना रहे थे। महिला ने सरकार द्वारा नि:शुल्क आवास देने और खुद के दलित लाचार गरीब होने की दुहाई देकर घूस में और रुपये देने से इंकार किया तो वार्ड सदस्य के पुत्र शंकर यादव घर में घूस गालियां देते हुए महिला के पति की पिटाई प्रारंभ कर दी। बचाने आई पत्नी को भी वार्ड सदस्य पुत्र के पीट पीटकर अधमरा कर दिया।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वार्ड सदस्य का परिवार दबंग है और बराबर ग्रामीणों के साथ मारपीट करने रहते हैं। इसलिए कोई ग्रामीण बचाने तक नहीं आए। वार्ड सदस्य पुत्र शंकर यादव पांच हजार रुपये नहीं देने पर महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म की धमकी देता हुआ चला गया। बाद में घायल महिला ने इलाज करा छौड़़ाही पुलिस को आवेदन देकर कारवाई कि मांग की।इस संबंध में छौड़़ाही ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश का कहना है कि महिला के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है।

You cannot copy content of this page