बिहार चुनाव: भाजपा का घोषणापत्र बनकर तैयार,19 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा काफी बढ़ चढ़कर अपना नेतृत्व पेश करती नजर आ रही है ऐसे में भाजपा की तरफ से नया घोषणा पत्र जारी किया गया है जिसमें निर्मला सीतारमण ने भारतीय जनता पार्टी के 5 सूत्र एक लक्ष्य और 11 संकल्प प्रस्तुत करें हैं आपको बता दें कि इससे पहले लोजपा की तरफ से चिराग पासवान द्वारा भी लोजपा का घोषणा पत्र जारी किया गया था।

राजद ने जहां एक ओर युवाओं को 10 लाख नौकरी देने की बात कही वहीं दूसरी ओर भाजपा की तरफ से 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया गया है। आपको बता दें कि हमेशा से ही बिहार में रोजगार का मुद्दा घमासान मचाता आ रहा है। ऐसे, में भाजपा जेडीयू एक साथ मिलकर जो दावे पेश कर रहे हैं वह सुनने पर ऐसा लग रहा है मानो बिहार के युवाओं की सारी समस्याएं ही खत्म हो जाएंगी।

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि 1000 नए किसान उत्पाद समूह को आपस में जोड़कर राज्य भर के लिए विशेष फसल मुहैया कराई जाएगी जिसमें शामिल है मखाना, पान, चौड़ा, मक्का और जरूरी औषधीय जैसे अनेकों पौधे जिनकी सप्लाई चैन विकसित करना अभी बाकी है। इसके साथ ही 10 लाख रोजगार के अवसर नए पैदा हो जाएंगे। इस पर निर्मला सीतारमण का कहना है कि बिहार ही एक ऐसा राज्य है जहां पर सारे नागरिक राजनीतिक रूप से बेहद संवेदनशील भावना रखते हैं और बिहार की राजनीति को अच्छे से समझते हैं अगर कोई भी घोषणा पत्र पर सवाल उठाता है तो भाजपा इतनी सक्षम है कि वह विश्वास से अपने पत्र पर जवाब दे सके। हम जो वादा करते हैं वह पूरा करते हैं।