बेगूसराय में सरकारी योजना में लूट का ग्रामीणों ने लगाया आरोप, DM से कार्रवाई की मांग..

Begusarai News : बेगूसराय सदर प्रखंड के वनद्वार पंचायत में हो रहे विकास कार्यों में घोर अनियमितता बरतने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाया है। ग्रामीणों का आरोप है की यहाँ मानक के विपरीत निर्माण कार्य हो रहा है। जिसमे मुखिया और सचिव के द्वारा सोखता एवं नाला निर्माण कार्य में धांधली की गई है। इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

DM को दिए गए आवेदन में वनद्वार गांव निवासी विक्रम कुमार ने बताया की वनद्वार पंचायत में सरकारी योजना का दुरुपयोग कर खुलेआम सरकारी राशि की लूट की जा रही है। उन्होंने बताया की मुखिया टुनटुन पासवान एवं पंचायत सचिव विजय राघव मिश्रा के द्वारा पंचायत में सोखता और नाला निर्माण कार्य में बहुत अनियमितता बरती गई है।

विक्रम कुमार ने बताया की योजना विभाग से तय मानक गुणवत्ता का मजाक बनाया गया है। पंचायत के सभी वार्ड में 2 सोखता का निर्माण कराया गया है, जिसका सरकारी मानक तय था की सोखता का दीवार 10 इंच का होना था। लेकिन पूरे पंचायत के 34 सोखता का दीवार 5 इंच का बना दिया गया है।

ठीक उसी प्रकार गांव के कृष्ण मंदिर चौक से मोहरा चौक तक नाला निर्माण में भी धांधली की गई है। उन्होंने बताया कि नल का एक दीवार 10 इंच का और दूसरा दीवार 5 इंच का ही बनाया गया है। हमारे पंचायत के हर सरकारी योजना का दुरुपयोग कर राशि का बंटवारा किया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now