बेगूसराय के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, मंझौल में दिवंगत मेघन गोप को दी श्रद्धांजलि

Upendra Kushwaha

न्यूज डेस्क : बुधवार को जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा बेगूसराय दौरा पर आए हुए थे। इस दौरान बेगूसराय जिले में विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों व मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया। बेगूसराय में जदयू कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों जगह पर उनका हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया। उन्होंने मंझौल अनुमंडल के लब्ध प्रतिष्ठित समाजवादी नेता दिवंगत मेघन गोप के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की । जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इससे पहले शहीद नित्यानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उसके बाद वह दिवंगत मेघन गोप के आवास पर पहुंचे ,जहां उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर मेघन गोप को याद किया।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेघन गोप सिर्फ बेगूसराय ही नहीं ,बल्कि उत्तर बिहार के सामाजिक न्याय के मजबूत स्तंभ थे और मुझे हमेशा उनका आशीर्वाद मिलता रहा था । मेरा मेघन बाबू के परिवार से व्यक्तिगत सम्बन्ध रहा है। महज इत्तिफ़ाक़ कहिए कि उनकी मौत के बाद आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मैं उपस्थित नहीं हो पाया था, उनकी मृत्यु के बाद मेरी पहली बेगूसराय यात्रा है ,इसलिए मैं उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए आया हूं। उम्मीद है कि हमारी पीढ़ी मेघन बाबू के अधूरे सपनों को पूरा करने का भरसक प्रयास करेगी।

इस मौके पर स्वर्गीय मेघन गोप के सबसे बड़े सुपुत्र डॉ विजय कुमार, वालीबॉल कोच दिवाकर भारती, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मंजू वर्मा, जदयू के जिलाध्यक्ष रुदल राय, वरिष्ठ जदयू नेता सुदर्शन सिंह ,रामबदन राय, भूमिपाल राय, रवि शंकर कुशवाहा ,इंद्रद्रमणि साहू ,सुभाष पासवान समेत बड़ी तादाद में आम लोग मौजूद थे। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर 2020 को समाजवादी नेता डॉक्टर मेघन गोप का 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। वे उत्तर बिहार के सामाजिक न्याय के एक मजबूत स्तंभ थे और हमेशा गरीबों और दलितों की लड़ाई लड़ते थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page