बेगूसराय में इस साल गंगा नदी में नहीं होगा दुर्गा मूर्ति का विसर्जन, DJ बजाने पर भी रोक..

Begusarai News : दुर्गा पूजा 2024 को लेकर बेगूसराय जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. इस बार दुर्गा पूजा के बाद होने वाली विसर्जन यात्रा के दौरान किसी भी मूर्ति का विसर्जन गंगा नदी में नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही डीजे बजाने पर भी रोक रहेगी. इसको लेकर विधिवत प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. गुरुवार को कलेक्ट्रेट के कारगिल विजय भवन में अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. यह निर्देश सदर एसडीओ राजीव कुमार ने दी.

सदर एसडीओ ने कहा कि सभी पूजा पंडालों में आयोजकों को CCTV कैमरे लगाने होंगे. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 9 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक हर-हर महादेव चौक से कपस्या चौक तक NH पर हो रहे निर्माण कार्य पर रोक रहेगी. वही, सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज भेजने वाले असमाजिक तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी.

एसडीओ राजीव कुमार ने कहा की आयोजन समिति के लोग यह भी सुनिश्चित करेंगे कि पंडाल या मूर्ति के सामने अश्लील गाने नहीं बजे. साथ ही आयोजकों को अग्निशमन यंत्र व ड्रोन कैमरे की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया. संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बलों के जवानों को तैनात किया जाएगा. मौके पर बेगूसराय अनुमंडल के SDPO-1 सुबोध कुमार, SDPO-2 भास्कर रंजन समेत संबंधित सीओ, थानाध्यक्ष आदि थे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now