बिहार के बेगूसराय जिला समेत अन्य जिलों में भी अभी-अभी भूकंप के झटके महसूस किए गए

Earth Quake Bihar

डेस्क : इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। बेगूसराय, भागलपुर, मुंगेर, पूर्णिया, कटिहार समेत कई इलाकों में लोगों ने भूकंप का झटका महसूस किया है। यह झटका अब से थोड़ी देर पहले सुबह 7:51 बजे आया है।

कई जिलों से आ रही खबरों के मुताबिक लोगों ने भूकंप का हल्का झटका महसूस किया है। जब तक लोग यह समझ पाते कि झटका भूकंप का है तब तक यह कंपन खत्म हो चुका था। सुबह सवेरे आए इस झटके के बाद ज्यादातर लोग अपने घरों से बाहर आ गए। उत्तर बिहार के जिलों में झटका ज्यादा महसूस हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 रही है।

वैज्ञानिकों के अनुसार भूकंप का केंद्र असाम तेजपुुर था। भूकंप का केंद्र असम के तेजपुर में बताया जा रहा है। असम में भूकंप का केंद्र होने के कारण उत्तर बिहार के ज्यादातर इलाके इससे प्रभावित हुए हैं। सीमांचल में लोगों ने भूकंप के झटके को अच्छे तरीके से महसूस किया है। तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में भूकंप का केंद्र रहा है। जमीन से 17 किलोमीटर नीचे इसका केंद्र रहा है। इस दौरान कई दीवारे अचानक गिर पड़ी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने भूकंप में झटके के दौरान हुए नुकसान की तस्वीर शेयर की है।

You cannot copy content of this page