ग्राम वार्ता करके बढ़ाया जाएगा टीकाकरण की रफ्तार, किसी भी प्रकार का संशय हो तो 104 पर कॉल कर लें जानकारी

Gram Varta

न्यूज डेस्क : बिहार में आयोजित टीकाकरण के महा अभियान की सफलता को लेकर जिले के हर क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने की रणनीति बनाई जा रही है। बेगूसराय में सभी प्रखंड क्षेत्र अनुमंडल मुख्यालय में ग्रास रूट लेवल पर लोगों को जागृत करने की योजना मूर्त रूप दिया जा रहा है।मंगलवार को मंझौल अनुमंडल में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं के बीच ग्राम वार्ता आयोजित किया गया। इस दौरान ग्राम वार्ता में चेरिया बरियारपुर की सीडीपीओ रत्ना कुमारी ने कहा कि कोरोना से जारी जंग में टीकाकरण सभी लोगों के लिए जरूरी है।

छः माह में छः करोड़ टीकाकरण के लिए ग्राम वार्ता के तहत महा टीकाकरण अभियान की सफलता के लोगों को जागरूक कर कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसी कड़ी में ग्रास रूट पर लोगों को जानकारी दिया जा रहा और जागरूकता फैलाया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक टीकाकरण हो सके । जो भी लोगों के बीच भ्रांतियां हो गयी हैं कि टीका लेने से कुछ हो जाता है , उस भ्रांति को दूर किया जाएगा। जिन लोगों ने टीका ले लिया है वे एक मिसाल के रूप में ग्राम वार्ता में उपस्थित होंगे और लोगों को बताएंगे कि टीका लेने से हमे कोई भी हानि नहीं हुई है। ग्राम वार्ता नियमित चलाया जाएगा । हर पंचायत और हर गांव में जाकर हम इसे करेंगे । इससे जो लोग टीकाकरण से वंचित हैं वे खुद जागरूक होकर टीका लगवाएं। उन्होंने कहा कि परवरिश योजना से ज्यादा से ज्यादा अनाथ बच्चों, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना और प्रधानमंत्री मातृ बन्धन योजना गर्वती महिला को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ने को कहा गया ।

कोई भी दिक्कत हो तो फोन कर लें जानकारी : ग्राम वार्ता में चर्चा के दौरान पिरामल फाउंडेशन के बीटीओ दीपक मिश्रा ने कहा कि जनता की दूर को डर भगाना है। यह बताना है कि कोइ नुकसान नहीं है टीका लेने में । जरा भी शंका हो तो 104 पर कॉल करेंगे। सरकार ने इस नम्बर को जारी किया है। किन्हीं को कोई परेशानी हो तो उसको समझा कर दूर किया जाएगा । इस दौरान मौजूद एक आंगनबाड़ी सेविका ने इस नम्बर पर लगाकर कॉल किया। तो इस नम्बर पर कॉल करके बात किये और संशय को दूर किया । बीटीओ ने कहा कि जनता को ही बोलें की उनको नम्बर पर कॉल करके बात करें। इस मौके पर मंझौल पंचायत एक, दो , तीन व चार की आंगनवाड़ी सेविका , पर्यवेक्षिका पद्मा वती किरण , शारदा कुमारी , संजू कुमारी , डाटा ऑपरेटर तपेश्वर कुमार सहित अन्य मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page