द बेगूसराय की खबर का हुआ असर, बंद ऑक्सीजन फैक्ट्री को देखने पहुंचे अधिकारी

Oxygen Factory

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के तेघड़ा प्रखंड अंतर्गत बरौनी के फुलवरिया बाजार स्थित तारा अड्डा में पश्चिम बंगाल की एक निजी कंपनी जो विभिन्न प्रकार के गैसों का निर्माण करती थी। उसके मदद से 1960- 70 ई0के दशक में एक गैस बनाने वाली निजी कंपनी स्थापित की गई।

शुरुआती दौर में यह कंपनी काफी चरमोत्कर्ष पर रही और अपने विकास के रफ्तार में आगे बढ़ी,लेकिन कुछ दिनों के बाद ही वहां पर लगातार स्थानीय नेताओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के मांगों को लेकर दिन-प्रतिदिन धरना हड़ताल शुरू हो गया, जिसके बाद से कुछ ही वर्षों में फैक्ट्री की स्थिति काफी दयनीय हो गई और वह फैक्ट्री जो लगभग उत्तरी बिहार के दर्जनों जिलों में ऑक्सीजन का सप्लाई करती थी धीरे-धीरे सिमटना शुरू हो गया ।राजनीतिक दबाव बढ़ा और फैक्ट्री बंद हो गई। आज इस फेक्ट्री को शुरू करवाकर कोरोनाकाल में ऑक्सीजन उत्पादन कर मानवीय जिंदगी को बचाया जा सकता है। साथ इलाके में रोजगार देने के स्तर से भी श्रेयस्कर साबित होगा ।

इसी मुद्दे पर द बेगूसराय ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था खबर, हुआ असर दा बेगूसराय के प्रकाशित खबर पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है। इसके बाद गुरुवार को तेघड़ा अनुमंडलाधिकारी सहित कई अधिकारियों ने जाकर उक्त फैक्ट्री का जायजा भी लिया है। मिली जानकारी के अनुसार इसे शुरू करवाने करवाने की दिशा में सकारात्मक पहल किया जाएगा। बहरहाल द बेगूसराय के इस खबर का बड़ा असर होता दिख रहा है। पाठकों के प्यार और स्नेह से बेगूसराय लगातार वैसी खबरों को तरजीह देता है जो आम जनजीवन और मन भी है संवेदना और से जुड़ा हुआ होता है और जहां तक ज्यादातर लोगों की नजर लेट से पड़ती है।

और शुरू हुई क्रेडिट लेने की दौर बेगूसराय शहर में तथाकथित कई संगठन व समाजसेवियों ने यह दावा किया है कि जिला प्रशासन उनके द्वारा उठाए गए इस मुद्दे को संज्ञान में लेकर हरकत में आया है। और यह तमाम दावे आज के ही आज निकलने शुरू हुए हैं, कब मांग किया गया और क्या प्रक्रिया हुई यह सब भविष्य के गर्भ में है लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी कुछ तत्व सक्रिय हैं जो इसका क्रेडिट लेने के लिए व्याकुल हैं

You cannot copy content of this page