जिला पदाधिकारी ने किया कटाव क्षेत्र का निरीक्षण

Dm begusarai

अशोक कुमार ठाकुर,तेघड़ा ( बेगूसराय) तेघरा प्रखंड के बिनलपुर अजगर बर एवं रात गांव पंचायत अंतर्गत बाया नदी के पार गंगा नदी के किनारे बसे गांव भगवानपुर चक्की के क्षेत्र के गंगा नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि होने एवं कटान का रुख तेज होने से आसपास के लोगों में भय एवं दहशत का माहौल कायम हो गया है। गांव में कटान से बचाव व रोकथाम के लिए सरकारी स्तर से जो भी प्रयास किए जा रहे हें वह पर्याप्त नहीं है ।

सभी प्रयास वेअसर साबित हो रहे हें। ऐसी स्थिति में क्षेत्र की सुरक्षा दांव पर है। 28 जुलाई गुरुवार को कटाव क्षेत्र का भ्रमण एवं निरीक्षण करते हुए जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने पूरे टीम सहित सरकारी स्तर से कटाव रोधी कार्यो का जायजा लिया उन्हें विभागीय स्तर से इसके लिए पुख्ता इंतजाम करने की आश्वासन देते हुए कटाव रोधी कार्य में लगे पदाधिकारी, अभियंता एवं कर्मियों को कटाव रोधी कार्य में तेजी लाने हेतु कई दिशा निर्देश दीया वहां के स्थानीय लोगों ने जिला पदाधिकारी को बताया कि कटाव भयावह रुख अख्तियार कर रही है।

जो भी सरकारी स्तर से कटाव रोधी कार्य चलाए जा रहे हें वह सभी बेअसर है.जिससे यहां के आम जनता दहशत में जीने को मजबूर हें। कटाव स्थल स्थल के समीप पुन: फिर से बिजली का टावर संकट में आ गया है साथ ही 700 लोगों के घरों पर आसन्न खतरा विराजमान है वहीं लोगों ने बताया कि भगवानपुर चक्की में भी कटाव ने तेजी से अपना रुख अख्तियार कर रहा है 100 मीटर की दूरी पर मस्जिद एवं 400 लोगों का घर जो कि 2500 की आबादी पर आसन्न खतरा विराजमान हो गया है।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में बाबा रामदेव के नाम पर ठगी - सोना साफ करने के बहाने बेहोशी का पाउडर छिड़कर फरार हुआ लूटेरा..

उन्होंने बताया गया कि इन गंभीर समस्या से जल्द निजात नहीं मिली तो यहां के सैकड़ों लोग तबाह हो जाएंगे मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, आपर अनुमंडल पदाधिकारी अविनाश कुणाल, डीएसपी ओमप्रकाश, तेघरा थाना अध्यक्ष संजय कुमार, प्रभारी अंचल अधिकारी सुजीत कुमार सुमन, राजस्व पदाधिकारी रश्मि रानी, राजस्व कर्मचारी सुभाष कुमार,सहायक अभियंता पंकज कुमार सिंह, के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।