Begusarai News : बेगूसराय के नावकोठी में होगा स्टेडियम का निर्माण, विभागीय कवायद शुरू…

Begusarai News : बेगूसराय के नावकोठी प्रखंड में शानदार स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा। इसकी कवायद शुरू हो चुकी है।बता दे की “मुख्यमंत्री खेल विकास योजना” के अंतर्गत नावकोठी प्रखंड के पहसारा पश्चिम में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। बीते दिनों स्टेडियम निर्माण हेतु बिहार के खेलमंत्री सुरेंद्र मेहता को ज्ञापन सौंपा था।

इसी बीच बिहार के खेल विभाग के द्वारा बेगूसराय डीएम तुषार सिंगला को पत्र के माध्यम से सूचित करते हुए कहा है कि खेल विकास योजना के अंतर्गत बेगूसराय जिला के नावकोठी प्रखंड में स्टेडियम निर्माण करने हेतु विभाग को भूखंड की लंबाई और चौड़ाई मीटर में प्रस्ताव उपलब्ध कराएं। ताकि, अग्रेतर कार्रवाई की जा सके।

वहीं, बच्चों के विकास एवं खेल के प्रति रुचि जागृत करने के लिए नावकोठी के अयोध्या प्रसाद सिंह खेल मैदान का सौंदर्याकरण, मैदान का समतलीकरण, बास्केटबॉल, क्रिकेट का मैदान, फुटबॉल का मैदान, दौड़ ट्रैक, पीने का पानी, बाथरूम, बैठने के लिए सीमेंट से बने बेंच का निर्माण मनरेगा के द्वारा किया जाएगा।

इस संबंध में सहायक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि सभी पंचायतों में खेल के मैदान की व्यवस्था करने की योजना है। 15 दिनों के अंदर निरीक्षण कर जिला में रिपोर्ट सौंपने की बात कही गई है।