Begusarai News

Fake Note : क्या बेगूसराय में भी फैल रहा नकली नोटों का कारोबार? 2 लाख के जाली नोट के तस्कर गिरफ्तार…

Fake Note In Begusarai :  बेगूसराय में पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोटों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। इस दौरान रैकेट में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो नकली नोटों की खपाने की कोशिश कर रहे थे। इन तस्करों के पास से 2 लाख 7 हजार रुपये की नकली भारतीय करेंसी बरामद हुई है।

आपको बता दे कि शुक्रवार की दोपहर करीब 2:00 लाखो थाना को सूचना मिली कि शाहपुर टोल प्लाजा NH -31 के पास एक व्यक्ति मोटरसाइकिल खड़ा कर अन्य व्यक्ति को जाली नोट देने के लिए इंतजार कर रहा है. मौके पर पुलिस की टीम आई और बाइक के साथ युवक को गिरफ्तार कर लिया।

जाली नोट के साथ पकड़े गए आरोपी की पहचान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के भरडीहा वार्ड- 5 निवासी नथनी पासवान का पुत्र अमर कुमार उर्फ मृत्युंजय कुमार के रूप में हुई है. फिलहाल, बेगूसराय पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त आरोपी के तार अंतरराष्ट्रीय भी हो सकते हैं.

बेगूसराय पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. पुलिस को शक है इसमें कई लोग जुड़े हो सकते हैं. इस पूरे मामले को लेकर बेगूसराय एसपी मनीष कुमार ने कहा है कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है और जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर इनके तार कितने गहरे हैं।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button