देखें वीडियो : बेगूसराय में ट्रेन आते देख बीच पटरी पर ही बाइक छोर भागा बाइक सवार, फिर सामने आयी दिल दहलाने वाली ….

Train Begusarai

न्यूज डेस्क : रेल पटरी और सुरक्षित ढंग से पार करते वक्त बड़े से बड़े हादसा घटित हो जाते हैं। लोगों की थोड़ी असावधानी बड़े खतरे को आमंत्रण देता है। ऐसा ही एक मामला बेगूसराय जिले में निकल कर सामने आया है। जब रेल पटरी पार करते वक्त बाइक सवार ने ट्रेन आते देखा तो बाइक बीच पटरी पर ही छोड़ कर भाग गया। इस दौरान यात्रियों से भरी हुई रेलगाड़ी किसी बड़ी दुर्घटना से बच गई। रेलगाड़ी चालक की सूझबूझ से बड़ी हादसा को टाल दिया गया।

बताते चलें कि बरौनी कटिहार रेल खंड के एसकमाल रेलवे स्टेशन के सामने गाड़ी संख्या 9502 अप गुवाहाटी – ओखा एक्सप्रेस बाल बाल दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी। बेगूसराय जिले के एसकमाल स्टेशन पर उक्त गाड़ी की ठहराव नहीं था। जिस कारण एक्सप्रेस ग्रीन सिगनल पाकर ट्रेन अपने निर्धारित गति से खगरिया से बेगूसराय की तरफ बढ़ रही थी । इसी दौरान एसकमाल रेलवे स्टेशन पर पूर्व की दिशा की तरफ प्लेटफार्म के बगल में एक युवक बाइक पर सवार होकर रेलवे ट्रैक को पार करने की कोशिश में था। तब तक ट्रेन काफी नजदीक आ गया। जिससे घबराकर युवक ने बाइक को बीच पटरी छोड़ दिया और फरार हो गया। चालक की नजर पटरी पर परे बाइक पर पड़ी तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया।

परंतु तब तक ट्रेन बाइक को अपने चपेट में ले लिया और घसीटते हुए काफी दूर तक आगे बढ़ गया । हालांकि इस दौरान ट्रेन का बाल बांका नहीं हुआ। लोग ट्रेन चालक के इस कदम की खूब प्रशंसा कर रहे थे। बाइक ट्रेन की चपेट में आने के बाद पूर्णतः क्षतिग्रस्त हो गया। बाइक को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि कितनी बड़ी हादसा टल गई । वहीं एक गैरजिम्मेदार व्यक्ति के कारण कई लोगों की जान खतरे में थी। परंतु , चालक की होशियारी से सभी लोग सुरक्षित बच गए।

ये भी पढ़ें   तिरंगा हमरी शान, अभिमान, शौर्य और गौरव -केशव शाण्डिल्य