बेगूसराय में एसडीएम ने किया पीएचसी का औचक निरीक्षण, मचा हड़कम्प

PHC

न्यूज डेस्क : कोरोनाकाल में कुछ सरकारी अस्पतालों के कर्मी गैर जिम्मेदाराना हरकत व लेटलतीफी से बाज नहीं आ रहे हैं। मामला बेगूसराय के छौड़ाही प्रखण्ड का है। जहां छौड़ाही प्रखंड परिसर में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण मंझौल एसडीएम मुकेश कुमार ने शनिवार को तड़के सुबह तकरीबन 7:35 मिनट पर औचक निरीक्षण करने पहुँच गये।एसडीएम के अचानक पहुँचने पर स्वास्थयकर्मियों में हड़कंप मच गया,और पीएचसी का नजारा बदला बदला सा नजर आने लगा।

एसडीएम के औचक निरीक्षण के दौरान कई विभाग में ताला लगा हुआ था,और संबंधित विभाग के कर्मी गायब पाये गये।औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम ने विभागों में ताला जरा देख स्वास्थ्य केंद्र में डयुटी पर उपस्थित डॉ जुबैर आलम को जमकर क्लास लगायी।एसडीएम ने प्रखंड कार्यालय में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में ताला जरा देख भारी नाराजगी व्यक्त करते हुये स्वास्थयकर्मी तीनों डाटा आँपरेटर रवि रौशन,रूपेश कुमार रतनजय कुमार के साथ एएनएम निभा कुमारी और डॉ संतोष कुमार,डॉ जुबैर आलम,डाँ विभुति भुषण सहित एक अन्य डाँक्टर का एक दिन की उपस्थिति काट दिया।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार ने बताया कि एसडीएम ने उक्त सभी का एक दिन का उपस्थिति काट दिया है।एसडीएम ने स्वास्थ्य केंद्र में विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने का सख्त निर्देश भी दिया है।एसडीएम ने डयुटी वाले कर्मियों को सख्त लहजे में हिदायत दिया कि किसी भी हाल में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।चाहे जिनकी भी डयूटी हो समय पर आये,और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

You cannot copy content of this page