बेगूसराय में मई महीने में ठीक हो रहे लोगों का आंकड़ा बढ़ा तो , मृत्यु दर भी हुई तेज

Covid Bgs

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में कोरोना के कहर ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। अप्रैल में बढ़ना शुरू हुआ कोरोना संक्रमण मई माह में लोगों को बेदम कर दिया है। आंकड़ों की माने तो जितने कोरोना संक्रमित अप्रैल माह में मिले, मई के पहले हफ्ते में उससे दोगुना संक्रमित मिल चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन के द्वारा वैक्सीनेशन के कार्यों को भी गति प्रदान की जा रही है । परंतु सीमित डोज के कारण संतोषजनक प्रगति देखने को नहीं मिल रही है। आज से 18 से 44 साल के लोगों का भी टीकाकरण शुरू हो रहा है। जिससे युवाओं में उत्साह दिख रहा है।

ठीक होने बालों की संख्या बढ़ी तो मरने बालों की भी बेगूसराय में बीते 8 दिनों में कुल 4347 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए । वही ठीक होने बालों का आंकड़ा करीब 4800 के करीब रहा । दूसरी तरफ करीब 90 से ज्यादा लोगों ने अभी तक अपनी जान गवा चुके हैं। बीते 24 घंटे में कुल 15 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान जा चुकी है। बेगूसराय में मई माह में कोरोना से मरने वालों की रफ्तार तेज हो गई है। 1 मई से 8 मई तक जिले में दर्जनों व्यक्तियों की कोरोनावायरस से जान गई है।

डीएम की अपील करें लॉक डाउन का अनुपालन उधर दूसरी तरफ डीएम ने जिले वासियों से सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन की शर्तों का अनुपालन करने की अपील की है । उन्होंने कहा घरों से अनावश्यक न निकलें । कोविड-19 के मरीजों को चिकित्सा सुविधा के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 06543 -222835 पर संपर्क करने की अपील की । उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 का लक्षण दिखे तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच कराएं । सुरक्षा ही बचाव है इसीलिए नियमों पालन अवश्य करें ।

You may have missed

You cannot copy content of this page